Create

नवदीप सैनी ने खेला चौंकाने वाला शॉट, देखिए वीडियो

Ankit
Lancashire v Kent - LV= Insurance County Championship
Lancashire v Kent - LV= Insurance County Championship

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) इंग्लैंड में घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं। वह इंग्लिश क्लब केंट की ओर से एकदिवसीय प्रारूप में खेले जाने वाले रॉयल लंदन कप में हिस्सा ले रहे हैं। इस बीच अपनी तेज गेंदबाजी के लिए मशहूर सैनी ने अपनी बल्लेबाजी में आकर्षक शॉट लगाकर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है। उन्होंने ग्लेमोर्गन के खिलाफ हुए मैच में अनऑर्थोडोक्स शॉट खेला है, जिसका वीडियो केंट ने अपने ट्विटर अकाउंट में साझा किया है।

ग्लेमोर्गन के विरुद्ध खेले गए मैच में आठवें विकेट के पतन के बाद सैनी बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे थे। पहली पारी के आखिरी ओवर में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेमी मैक्लेरॉय की गेंद पर सैनी ऑफ स्टंप्स की तरफ बाहर गए और उन्होंने गेंद को फाइन लेग और स्क्वायर लेग के बीच में खेलकर चौका हासिल किया। ज्यादातर टी-20 क्रिकेट में इस तरह के शॉट विशेषज्ञ बल्लेबाजों के द्वारा खेले जाते हैं, लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाज सैनी ने ऐसा करके चौंका दिया है। सैनी ने इस मैच में बल्ले से तीन गेंदों में नाबाद पांच रन बनाए थे।

वहीं अगर मैच की बात करें तो केंट ने कार्डिफ में हुए मुकाबले में पहले खेलते हुए जॉय एविसन (109) के शतक की मदद से 304/8 का स्कोर बनाया। जिसके जवाब में ग्लेमोर्गन की टीम ने 49वें ओवर में सात विकेट के नुकसान पर लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया। गेंदबाजी में सैनी ने 10 ओवरों में 61 रन देकर एक विकेट लिया।

इससे पहले सैनी ने इंग्लिश काउंटी में जबरदस्त शुरुआत की थी। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में वारविकशायर के खिलाफ पांच विकेट लेकर काउंटी क्रिकेट में उल्लेखनीय प्रदर्शन किया था। उन्होंने केंट की ओर से दो फर्स्ट क्लास मैच खेले, जिसमें कुल 11 विकेट अपने नाम किए थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment