रोहित शर्मा ने बताया कौन सा बल्लेबाज है 'स्कूप शॉट' खेलने में माहिर, देखें वीडियो 

Neeraj
India Australia Cricket
India Australia Cricket

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 3 मैचों की वनडे सीरीज को 2-1 से जीतने के बाद अब टीम इंडिया (Team India) की नजरें वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) पर हैं, जिसकी शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी। टूर्नामेंट के वार्म-अप मुकाबलों की शुरुआत आज से होगी। भारतीय टीम इस बार मेगा इवेंट को जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है।

इस बीच रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह स्कूप शॉट खेलने की कला के लिए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की जमकर तारीफ कर रहे हैं। वहीं वर्ल्ड कप से पहले टीम के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार ने भी वनडे फॉर्मेट में अपनी फॉर्म हासिल कर ली है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए फैंस का भी खूब मनोरंजन किया था।

हाल ही में हिटमैन ने मशहूर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट विमल कुमार को एक इंटरव्यू दिया था। इस दौरान उन्होंने क्रिकेट जगत से जुड़े सवालों के भी जवाब दिए थे। इस बीच रैपिड फायर राउंड में भारतीय कप्तान को उस बल्लेबाज का नाम बताने को कहा गया था जो सबसे अच्छा स्कूप शॉट खेलता है। इसके जवाब में भारतीय कप्तान ने कहा था,

स्कूप शॉट मतलब पीछे ना, अपना हीरो यार स्काई। मैं ऐसा इसलिए बोल रहा हूँ, क्योंकि निरंतर रूप से उन्होंने वो शॉट मारा है। वो शॉट मारने के लिए नीचे बैठते नहीं है, बल्कि खड़े-खड़े मार देते हैं। ये बहुत दुर्लभ है और क्रिकेट इतिहास में ऐसा कोई नहीं है जो खड़े-खड़े ऐसे पीछे मारता हो। जिस गुड लेंथ पर ज्यादातर गेंदबाज गेंद डालने की कोशिश करता है और 135-140 किलोमीटर प्रति घंटे वाली पेस पर इस तरह से बीच में से गेंद को उठाकर पीछे मारना बहुत मुश्किल है।

विराट कोहली खेलते हैं सबसे बढ़िया कवर ड्राइव - रोहित शर्मा

रैपिड राउंड में रोहित से उस बल्लेबाज के बारे में भी पूछा गया था जो सबसे अच्छी कवर ड्राइव खेलते हैं। इसके जवाब में उन्होंने विराट कोहली, जो रूट और बाबर आज़म के नाम लिए थे। हालाँकि, उन्होंने कोहली की तकनीक के लिए उनको पहले नंबर पर रखा। हिटमैन ने स्ट्रेट ड्राइव के लिए सचिन तेंदुलकर का नाम चुना था। वहीं पुल शॉट के लिए रोहित को खुद के अलावा किसी दूसरे बल्लेबाज का नाम बताना था, इस पर उन्होंने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिंकी पोंटिंग का नाम लिया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar