Create

भारतीय बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के बाद वापसी की तैयारी में जुटा प्रमुख बल्लेबाज, प्रैक्टिस का वीडियो किया साझा 

श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी का अभ्यास करते हुए (Screenshots : Shreys  Iyer
श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी का अभ्यास करते हुए (Screenshots : Shreys Iyer's Instagram)
reaction-emoji
·
Prashant Kumar

भारतीय टीम से बाहर चल रहे श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने वापसी की तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी का प्रैक्टिस करते हुए एक वीडियो साझा किया है, जिसमें वह कई आकर्षक शॉट खेलते हुए देखे जा सकते हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज को इस साल टी20 में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद एशिया कप के लिए नहीं चुना गया था। अय्यर मुख्य टीम में जगह नहीं बना पाए थे और उन्हें रिज़र्व खिलाड़ियों की लिस्ट में रखा गया था, जिसमें अक्षर पटेल और दीपक चाहर भी थे। हालाँकि इन दोनों ही खिलाड़ियों को अब मुख्य टीम में शामिल कर लिया गया है।

श्रेयस अय्यर के द्वारा साझा किये वीडियो में देखा जा सकता है कि वह सबसे पहले स्ट्रेट ड्राइव खेलते हैं। उसके बाद पुल शॉट लगाते और फिर एक कट शॉट भी खेलते हैं। वीडियो के साथ कैप्शन में उन्होंने लिखा,

पीछा करने के लिए हमेशा कुछ न कुछ है

छोटी गेंदों पर आउट होने की समस्या को दूर करना होगा

भारत के लिए टी20 फॉर्मेट में इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में श्रेयस अय्यर दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 14 मैचों में 44.90 की औसत और 143 के स्ट्राइक रेट से 449 रन बनाये हैं। इस दौरान उनके बल्ले से चार अर्धशतक निकले हैं। इतने अच्छे आंकड़े होने के बावजूद वह एशिया कप में जगह बनाने से चूक गए। उसके पीछे एक वजह उनका छोटी गेंदों के खिलाफ आउट होना भी है।

आईपीएल 2022 और उसके बाद लगातार गेंदबाज उन्हें छोटी गेंदों पर फंसाते नजर आये हैं और वह शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट गंवा देते थे। इसी वजह से उनका हालिया प्रदर्शन भी प्रभावित हुआ था, जिसका असर एशिया कप के लिए चुने गए स्क्वाड में देखने को मिला और उसमें अय्यर का नाम नहीं था। दाएं हाथ के बल्लेबाज को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीजों में मौका मिल सकता है। वह चाहेंगे कि अच्छा करते हुए वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश करें।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon2 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...