IPL 2024 : शुभमन गिल की कप्तान के तौर पर पहली जीत के बाद परिवार के लोगों ने जताया प्यार, सामने आया वीडियो

Neeraj
Picture Courtesy: Twitter Snapshots
Picture Courtesy: Twitter Snapshots

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के अपने पहले मैच में पिछले सीजन की उपविजेता गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस (GT vs MI) के विरुद्ध 6 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की। यह मुकाबला युवा शुभमन गिल (Shubman Gill) के लिए बेहद खास रहा, क्योंकि इसके जरिये उन्होंने आईपीएल में अपनी कप्तानी का डेब्यू किया। बतौर कप्तान पहला मैच जीतने पर गिल के पारिवारिक सदस्य थोड़े भावुक हो गए, जिसका एक खास वीडियो सामने आया है।

दरअसल, मैच जीतने के बाद जब गुजरात टीम का स्क्वाड होटल पहुंचाता है, तो वहां गिल के माता-पिता और बहन पहले से मौजूद रहते हैं। गिल को देखते ही उनके पिता उनके पास आते हैं और युवा बल्लेबाज के गाल को चूमकर उन्हें गले लगा लेते हैं। इसके बाद गिल की माँ और बहन भी उन्हें जीत के लिए बधाई देती हैं। इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर फैंस द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब है कि आईपीएल के 17वें सीजन के लिए हुए मिनी ऑक्शन के बाद मुंबई इंडियंस ने कैश ट्रेड के जरिये हार्दिक पांड्या को अपनी टीम में शामिल कर लिया था। इसके बाद गुजरात की फ्रेंचाइजी ने बड़ा फैसला लेते हुए शुभमन गिल को अपना नया कप्तान नियुक्त किया था।

वहीं, मैच की बात करें तो गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गिल (31) और साई सुदर्शन (45) की पारियों की बदौलत 6 विकेट खोकर 168 रन बनाये थे। जवाबी पारी में मुंबई की ओर से रोहित शर्मा (43) और डेवाल्ड ब्रेविस (46) ने बढ़िया बल्लेबाजी की और टीम को जीत की ओर ले गए थे, लेकिन दोनों के आउट के होने के बाद बाकी के बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर पाए। इस तरह एमआई की टीम पूरे ओवर खेलने के बाद 9 विकेट के नुकसान पर 162 रन ही बना पाई और मुकाबला हार गई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar