टी20 के बाद अब टेस्ट में भी धमाल मचाएंगे सूर्यकुमार यादव, प्रैक्टिस सेशन के दौरान बेहतरीन शॉट्स खेलते आये नजर, देखें वीडियो 

Neeraj
सूर्यकुमार यादव प्रैक्टिस सेशन में बल्लेबाजी करते हुए
सूर्यकुमार यादव प्रैक्टिस सेशन में बल्लेबाजी करते हुए

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के लिए यह साल बेहद खास रहा है। टी20 अंतरराष्ट्रीय में इस वर्ष सबसे ज्यादा रन उन्हीं के बल्ले से आये हैं। हालाँकि, एकदिवसीय प्रारूप में दाएं हाथ का यह बल्लेबाज उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में सफल नहीं हो पाया है। वनडे और टी20 फॉर्मेट में धमाल मचाने के बाद, सूर्यकुमार की नजरें अब टेस्ट डेब्यू पर हैं। भारत को अगले वर्ष फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी-मार्च में चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। उन्होंने टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि, भारत के लिए टेस्ट खेलना हमेशा से मेरा सपना रहा है।

सूर्यकुमार अब अपने इस सपने को पूरे करने की ओर बढ़ रहे हैं। हालाँकि, इससे पहले वो घरेलू क्रिकेट में एक बार फिर से हाथ आजमाएंगे। रणजी ट्रॉफी के अपने दूसरे मैच में मुंबई ने सूर्यकुमार को अपने स्क्वाड में शामिल किया है। पूरे 22 महीनों पर दाएं हाथ का यह तूफानी बल्लेबाज एक बार फिर से घरेलू क्रिकेट खेलता हुआ दिखाई देगा। हैदराबाद के खिलाफ होने वाले इस मैच से पहले टीम इंडिया का यह खिलाड़ी नेट्स में बल्लेबाजी का अभ्यास करता हुआ नजर आया। इस दौरान उन्होंने कुछ शानदार और उम्दा शॉट्स भी खेले। उन्होंने अपने इस प्रैक्टिस सेशन का वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।

वीडियो को शेयर करते हुए सूर्यकुमार यादव ने कैप्शन में लिखा,

आपको पता है कि क्या आने वाला है।

सूर्यकुमार यादव का फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर

32 वर्षीय इस बल्लेबाज का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रिकॉर्ड अच्छा रहा है और इस दौरान उन्होंने मुंबई की कप्तानी भी की है। उन्होंने 77 मैच की 129 पारियों में 44.01 की औसत से 5,326 रन बनाए हैं। इस दौरान SKY के बल्ले से 14 शतकीय और 26 अर्धशतकीय पारियां भी निकली हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now