सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी फाइनल में शतक मनाकर खास अंदाज में सिद्धू मूसेवाला को दिया ट्रिब्यूट 

सरफराज खान शतक बनाने के बाद भावुक अंदाज में ट्रिब्यूट देते हुए नजर आये
सरफराज खान शतक बनाने के बाद भावुक अंदाज में ट्रिब्यूट देते हुए नजर आये

मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) मौजूदा रणजी सीजन में जबरदस्त फॉर्म दिखाई है और अपनी इसी फॉर्म को बरकरार रखते हुए, उन्होंने मध्य प्रदेश के खिलाफ फाइनल मुकाबले में भी एक जोरदार शतक लगाया। हालाँकि, शतक बनाने के बाद यह युवा बल्लेबाज थोड़ा भावुक नजर आया और इसके बाद अपने खास सेलिब्रेशन से पंजाब के सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) को ट्रिब्यूट दिया, जिनकी पिछले महीने गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

सरफराज़ खान फाइनल मुकाबले के पहले दिन ही बल्लेबाजी करने उतर गए थे। वह पहले दिन 40 रन बनाकर नाबाद लौटे। उन्होंने दूसरे दिन शानदार बल्लेबाजी की और 114वें ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका लगाते हुए, इस सीजन का अपना चौथा शतक पूरा किया। वह 243 गेंदों में 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से 134 रन बनाकर आउट हुए और मुंबई की पहली पारी 374 के स्कोर पर समाप्त हुई।

शतक जड़ने के बाद सरफराज खान बेहद भावुक दिखाई दिए। उन्होंने सिद्धू मूसे वाला का लोकप्रिय सिग्नेचर "थाई फाइव" किया और खास अंदाज में उन्हें ट्रिब्यूट दिया। उनके इस जश्न का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

आप भी देखें वीडियो:

लगातार दूसरे रणजी सीजन बनाये 900 रनों के आंकड़े को हासिल किया

सरफराज खान ने पिछले सीजन जो शानदार फॉर्म दिखाई थी, उसे इस सीजन भी बरकरार रखा है। इस सीजन उन्होंने अभी तक आठ पारियों में 153.66 की असाधारण औसत से 922 रन बनाये हैं। इससे पहले उन्होंने 2019-20 रणजी सीजन में छह मैचों में 154.66 की औसत से 928 रन बनाये थे। सरफराज की सबसे बड़ी खासियत लम्बी पारी खेलने की क्षमता है, इस सीजन भी उनके ज्यादार शतक बड़े स्कोर में तब्दील हुए हैं।

अपने धमाकेदार प्रदर्शन से यह बल्लेबाज लगातार भारतीय टीम में जगह बनाने की दावेदारी पेश कर रहा है। देखना होगा कि चयनकर्ता कब सरफराज को मौका देते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar