Create

"जब मोहम्मद शमी ने बयां किया था अपना दर्द", कहा था- 'धोखा देने की बजाय मरना पसंद करूंगा' 

मोहम्मद शमी ने बयां किया था अपना दर्द
मोहम्मद शमी ने बयां किया था अपना दर्द
reaction-emoji
·
Ankit

भारत में क्रिकेट सबसे लोकप्रिय खेल है और खिलाड़ियों को देश में बड़ा सम्मान मिलता है। अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी की खूब वाहवाही होती है। इस लोकप्रियता का दूसरा पहलू काफी नकारात्मक भी है, जहां खिलाड़ियों को खराब खेलने पर खूब ट्रोल किया जाता है। यहां तक कि कुछ ट्रोल्स खिलाड़ियों के निजी जीवन पर भी सवाल उठाने से नहीं कतराते हैं और बेहद घटिया हरकत कर देते हैं। ऐसे ही एक बार भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के साथ भी हो चुका है।

उन पर कुछ लोगों ने देशद्रोही कह दिया था। अपने ऊपर लगे इन फालतू के अपराधों पर शमी ने बेहद खूबसूरत जवाब दिया था। सोशल मीडिया में वायरल हो रहे एक पुराने वीडियो में शमी ने कहा था, "सबसे बड़ा सवाल मेरे ऊपर उठा है। आज नहीं, अगर अभी भी मेरे मन में यदि देश के लिए धोखा देने का सवाल आता है, तो मैं मरना पसंद करूंगा। मैं भारतीय सेना का सम्मान करता हूं। अगर मैं झूठा साबित हुआ, तो हर सजा भुगतने के लिए तैयार हूं।"

इसके साथ ही शमी ने अपना दर्द बयां किया था कि कैसे देश की सेवा करने वाले खिलाड़ियों की देशभक्ति पर सवाल किया जा रहा है।

शमी ने अब तक भारत से खेलते हुए 60 टेस्ट में 27.45 की औसत से 216 विकेट लिए हैं। वहीं उन्होंने 82 वनडे में 152 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा शमी ने 17 टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 18 विकेट चटकाए हैं।

सबसे तेज 100 वनडे विकेट लेने वाले भारतीय हैं शमी

शमी 2019 में जनवरी में न्यूजीलैंड दौरे पर सबसे तेज 100 वनडे विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने थे। उन्होंने यह उपलब्धि 56 वनडे मैचों में हासिल की थी और ट्रेंट बोल्ट की बराबरी की थी। सबसे तेज 100 वनडे विकेट अफगानिस्तान के राशिद खान (44 मैच) ने लिए हैं। तेज गेंदबाजों में यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क (52) के नाम है। जसप्रीत बुमराह ने 57 वनडे में अपने 100 विकेट पूरे किए हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...