Create
Notifications

महिला बिग बैश लीग में होबार्ट हरिकैंस और ब्रिस्बेन हीट ने अपने-अपने मैच जीते, ऋचा घोष फ्लॉप

भारत की पूनम यादव का खेल बेहतर रहा (फोटो - क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया)
भारत की पूनम यादव का खेल बेहतर रहा (फोटो - क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया)
निरंजन
visit

महिला बिग बैश लीग (WBBL) में आज दो मुकाबले खेले गए। पहले मैच में होबार्ट हैरिकैंस ने मेलबर्न स्टार्स को 63 रनों के बड़े अंतर से हराया। दूसरे मैच में ब्रिसबेन हीट ने पर्थ स्कॉर्चरस को 59 रनों के अंतर से हरा दिया। लीग में एक दिन के अंतराल के बाद डबल हेडर मुकाबले खेले गए। इसमें भारतीय टीम से भी कुछ खिलाड़ी खेल रही हैं।

होबार्ट हरिकैंस के खिलाफ मेलबर्न स्टार्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। टीम को शुरुआत में कुछ झटके लगे लेकिन रसैल प्रीस्ट ने क्रीज पर टिककर बैटिंग की। भारत की ऋचा घोष 2 रन बनाकर आउट हो गईं। प्रीस्ट ने धाकड़ बैटिंग का प्रदर्शन करते हुए 68 गेंद में नाबाद 107 रन की पारी खेली और होबार्ट का स्कोर 4 विकेट पर 152 रन तक पहुँचाया। लक्ष्य का पीछा करते हुए मेलबर्न की टीम बीसवें ओवर तक महज 89 रन बनाकर सिमट गई। उनके लिए कप्तान मेग लैनिंग में सबसे ज्यादा 25 रन बनाए। अन्य सभी बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुईं। होबार्ट के लिए रुथ जॉन्सटन ने 8 रन देकर 4 विकेट हासिल किये।

दूसरे मैच में पर्थ ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी लेकिन यह निर्णय गलत साबित हुआ। ग्रैस हैरिस और रेडमायने ने पहले विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की। रेडमायने ने नाबाद 59 रन बनाए। हैरिस ने 34 और जॉर्जिया वोल ने 24 रन बनाकर टीम का कुल स्कोर 5 विकेट पर 162 रन तक पहुँचाया। पर्थ के लिए हीदर ग्राहम ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किये। लक्ष्य का पीछा करते हुए पर्थ की शुरुआत खराब रही। बेथ मूनी के रूप में पहला विकेट गंवाने के बाद टीम संभल नहीं पाई। नियमित अन्तराल पर विकेट गिरते रहे और पूरी टीम अठारहवें ओवर तक 103 रन बनाकर आउट हो गई। ग्रैस हैरिस और निकोला हैंकॉक ने ब्रिस्बेन हीट के लिए 3-3 विकेट चटकाए। भारतीय गेंदबाज पूनम यादव ने 2 विकेट हासिल किये।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now