Create

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की धाकड़ पारी से टीम ने बनाई फाइनल में जगह, ट्रॉफी के लिए एलिस पेरी की टीम से होगा मुकाबला 

WBBL
WBBL 'The Challenger' - Adelaide Strikers v Brisbane Heat

WBBL 2022 के फाइनल में जगह बनाने के लिए खेले गए चैलेंजर मुकाबले में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने ब्रिस्बेन हीट को 6 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए ब्रिस्बेन हीट ने 20 ओवर में 154/8 का स्कोर बनाया, जवाब में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने दो गेंद शेष रहते 156/4 का स्कोर बनाते हुए मुकाबला अपने नाम किया। स्ट्राइकर्स की ब्रिजेट पैटरसन को शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। फाइनल में एडिलेड स्ट्राइकर्स का सामना सिडनी सिक्सर्स से होगा।

टॉस जीतकर ब्रिस्बेन हीट ने पहले बल्लेबाजी चुनी लेकिन टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही। हीट की दोनों ओपनर्स 13 के कुल स्कोर तक पवेलियन लौट गईं। डेनियल वायट 5 और जॉर्जिया रेडमेन 7 रन बनाकर चलती बनीं। यहाँ से ग्रेस हैरिस और एमिलिया केर ने पारी को संभालने का काम किया और स्कोर को 43 तक पहुँचाया। हैरिस को 23 के निजी स्कोर पर जेमा बार्स्बी ने अपना शिकार बनाया। जॉर्जिया वोल भी 16 रन बनाकर आउट हो गईं। एमिलिया ने अच्छी बल्लेबाजी की और 32 गेंदों में 43 रन की पारी खेली। लौरा हैरिस का एक बार फिर तूफानी अंदाज देखने को मिला और उन्होंने महज 14 गेंदों में 33 रन जड़कर अपनी टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाने का काम किया। निचले क्रम से कोई खास योगदान देखने को नहीं मिला। एडिलेड स्ट्राइकर्स की मेगन शूट ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए।

जवाबी पारी खेलने उतरी एडिलेड स्ट्राइकर्स की शुरुआत भी खराब रही और टीम को 7 रन के कुल स्कोर पर पहला झटका लगा। ओपनिंग बल्लेबाज केटी मैक 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। कप्तान ताहलिया मैक्ग्रा भी 7 रन बनाकर चलती बनीं। शुरुआत झटकों के बाद लॉरा वोल्वार्ट और डियांड्रा डॉटिन की अनुभवी जोड़ी ने पारी को संभाला और स्कोर को 75 तक ले गईं। डॉटिन 21 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के की मदद से 39 रन बनाकर आउट हुईं। 122 के कुल स्कोर पर वोल्वार्ट भी 47 रन बनाकर चलती बनीं। यहाँ से ब्रिजेट पैटरसन ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और 26 गेंदों में नाबाद 45 रन बनाते हुए अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा दिया। मैडलिन पेना ने भी नाबाद 11 रन का योगदान दिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment