WBBL 2023: ब्रिस्बेन हीट ने लगातार छठी बार बनाई फाइनल में जगह, ताहलिया मैक्ग्रा की टीम का जीत का सिलसिला जारी 

WBBL - Brisbane Heat v Sydney Thunder
WBBL - Brisbane Heat v Sydney Thunder

WBBL 2023 में लीग स्टेज का सफर अपने आखिरी चरण पर है और 24 नवंबर को टूर्नामेंट के दो मुकाबले खेले गए। 52वें मैच में ब्रिस्बेन हीट ने सिडनी थंडर को हराया और लगातार छठे सीजन फाइनल में जगह बनाई। वहीं 53वें मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने पर्थ स्कॉर्चर्स को हराया और अंक तालिका में अपनी स्थिति और मजबूत की।

आइये नजर डालते हैं आज के मुकाबलों के हाल पर:

ब्रिस्बेन हीट vs सिडनी थंडर, मैच 52

आज के पहले मैच में सिडनी थंडर को 22 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी। पहले खेलते हुए ब्रिस्बेन हीट ने 20 ओवर में 160/8 का स्कोर बनाया। टीम की तरफ से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाई और सबसे ज्यादा रन बेस हीथ (29) ने बनाये। जॉर्जिया रेडमेन ने 21 और एमेलिया केर ने 20 रन का योगदान दिया। लक्ष्य के जवाब में सिडनी थंडर की टीम पूरे ओवर खेलने के बावजूद 138/9 का ही स्कोर बना पाई। ब्रिस्बेन हीट की कप्तान जेस जोनासन को 26 रन देकर 4 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

एडिलेड स्ट्राइकर्स vs पर्थ स्कॉर्चर्स, मैच 53

आज खेले गए दूसरे मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पर्थ स्कॉर्चर्स की तरफ से सिर्फ दो बल्लेबाज ही दो अंक के स्कोर तक पहुँच पाईं और पूरी टीम 19.4 ओवर में 104 रनों के मामूली स्कोर पर ढेर हो गई। नताली सीवर ने 32 और कप्तान सोफी डिवाइन ने 30 रन बनाये। लक्ष्य का पीछा करते हुए एडिलेड स्ट्राइकर्स ने भी कुछ विकेट गंवाए लेकिन 14.5 ओवर में 5 विकेट खोकर जीत हासिल करने में कामयाबी पाई। एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए डार्सी ब्राउन ने 18 रन देकर 3 विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड जीता।

आज के दोनों मैचों के बाद, अंक तालिका में ब्रिस्बेन हीट 14 मैचों में 16 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है, जबकि सिडनी थंडर 13 मैचों में 15 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। वहीं एडिलेड स्ट्राइकर्स 13 मैचों में 20 अंक के साथ पहले और पर्थ स्कॉर्चर्स 14 मैचों में 16 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar