WBBL 2023: एमेलिया केर के ऑलराउंड प्रदर्शन से टीम ने बढ़ाया फाइनल की तरफ एक और कदम, सिडनी थंडर हुई बाहर 

WBBL The Eliminator - Brisbane Heat v Sydney Thunder
WBBL The Eliminator - Brisbane Heat v Sydney Thunder

WBBL 2023 में 28 नवंबर को खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में ब्रिस्बेन हीट ने 44 रनों से जीत दर्ज करते हुए सिडनी थंडर को बाहर का रास्ता दिखाया। पहले खेलते हुए ब्रिस्बेन हीट ने 20 ओवर में 169/8 का स्कोर बनाया, जवाब में सिडनी थंडर पूरे ओवर खेलकर 125/9 का ही स्कोर बना पाई। ब्रिस्बेन हीट की एमेलिया केर (32 गेंद 48, 1/23 और दो कैच) ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गईं।

सिडनी थंडर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और उसका फैसला शुरुआत में गलत साबित हुआ। ब्रिस्बेन हीट की जॉर्जिया रेडमेन और ग्रेस हैरिस की ओपनिंग जोड़ी ने 58 रन जोड़े। सातवें ओवर में हैरिस के रूप में टीम का पहला विकेट गिरा और वह 22 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 45 रन बनाकर आउट हुईं। रेडमेन ने 24 गेंदों में 18 रनों की धीमी पारी खेली। मिगनन डु प्री और लॉरा हैरिस ने क्रमशः 10 और 12 रनों का योगदान दिया लेकिन एमेलिया केर ने 32 गेंदों में 48 रनों की पारी खेली। बाकी बल्लेबाजों से खास योगदान नहीं आया और टीम उतना बड़ा स्कोर नहीं बना पाई। सिडनी थंडर की तरफ से हन्ना डार्लिंगटन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं सैमी-जो जॉनसन और लॉरेन स्मिथ को दो-दो सफलताएं मिली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी थंडर को पहले विकेट के लिए 40 रनों की शुरुआत मिली। आठवें ओवर में ताहिला विल्सन (12) के रूप में टीम ने पहला विकेट गंवाया। दूसरी ओपनर चमारी अट्टापट्टू भी 10वें ओवर में 59 के स्कोर पर चलती बनीं। उन्होंने आउट होने से पहले 40 गेंदों में 41 रनों की पारी खेली। इन दोनों के आउट होने के बाद कप्तान हीदर नाइट (25) और अनिका लीरॉयड (21) ही दोहरे अंक के स्कोर तक पहुँचने में कामयाब रहीं। खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन के कारण टीम लक्ष्य से दूर रह गई। ब्रिस्बेन हीट के लिए कर्टनी सिपेल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

29 नवंबर को टूर्नामेंट के फाइनल में एडिलेड स्ट्राइकर्स का सामना करने के लिए पर्थ स्कॉर्चर्स और ब्रिस्बेन हीट के बीच चैलेंजर मुकाबला खेला जायेगा। इसमें जो भी टीम जीतेगी उसे खिताबी मुकाबला खेलने का मौका मिलेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar