WBBL 2023: एलिस पेरी की टीम की आखिरी ओवर में जीत, होबार्ट हरिकेन्स को मिली एक और हार 

WBBL - Hobart Hurricanes v Sydney Sixers
WBBL - Hobart Hurricanes v Sydney Sixers

WBBL 2023 के 38वें मैच में सिडनी सिक्सर्स ने होबार्ट हरिकेन्स (SS-W vs HH-W) को आखिरी गेंद पर हराते हुए 3 विकेट से जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए होबार्ट हरिकेन्स ने 20 ओवर में 139/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में सिडनी सिक्सर्स ने 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर लक्ष्य हासिल किया और 140/7 का स्कोर बनाते हुए जीत दर्ज की। सिडनी सिक्सर्स की मैथिल्डा कारमाइकल को 21 गेंदों में 32 रनों की नाबाद पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

सिडनी सिक्सर्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया और होबार्ट हरिकेन्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया। लिजेल ली ने ब्रायनी स्मिथ के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 42 रन जोड़े। छठे ओवर में स्मिथ 11 रन बनाकर लॉरेन चीटल का शिकार बनीं। कप्तान एलिस विलानी भी 10वें ओवर में 69 के स्कोर पर 15 रन बनाकर चलती बनीं। लिजेल ली ने बेहतरीन पारी खेली और 34 गेंदों में 50 रन बनाकर 12वें ओवर में तीसरे विकेट के रूप में 85 के स्कोर पर आउट हुईं। यहाँ से जल्दी-जल्दी विकेट गिरे और हीदर ग्राहम (28 गेंद 36) के अलावा और कोई भी बल्लेबाज दोहरे अंक के स्कोर तक नहीं पहुँच पाई। इस तरह टीम की पारी 139 के स्कोर पर ही समाप्त हो गई। सिडनी सिक्सर्स की तरफ से मैटलान ब्राउन और लॉरेन चीटल ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में सिडनी सिक्सर्स ने पांचवें ओवर में 33 के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवाया और कप्तान एलिस पेरी 19 गेंदों में 24 रन बनाकर आउट हो गईं। सातवें ओवर में 40 के स्कोर पर मैटलान ब्राउन (9) के रूप में टीम को दूसरा झटका लगा। एरिन बर्न्स 9 और एश्ली गार्डनर ने 24 रन बनाये। क्लो ट्रायन ने 18 रन बनाये और 16वें ओवर में 107 के स्कोर पर छठे विकेट के रूप में आउट हुईं। मामला आखिरी ओवर तक गया जिसमें टीम को 10 रन चाहिए थे, जो मैथिल्डा कारमाइकल (36*) और केट पीटरसन (10*) ने बना दिए और अपनी टीम को जीत दिलाई। होबार्ट हरिकेन्स के लिए एमी स्मिथ और हीदर ग्राहम ने तीन-तीन विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now