ग्रेस हैरिस की एक और तूफानी पारी, मेग लैनिंग की अगुवाई में टीम की लगातार दूसरी हार

WBBL - Sydney Sixers v Brisbane Heat
WBBL - Sydney Sixers v Brisbane Heat

WBBL 2023 में 24 अक्टूबर को दो मुकाबले खेले गए। पहले मुकाबले में मेलबर्न स्टार्स को एडिलेड स्ट्राइकर्स (MS-W vs AS-W) के खिलाफ 4 विकेट से हार मिली, जबकि दूसरे मुकाबले में ब्रिस्बेन हीट ने सिडनी सिक्सर्स (BS-W vs SS-W) को 3 विकेट से हराकर अपनी जीत की हैट्रिक पूरी की।

आइये नजर डालते हैं आज के मुकाबलों के हाल पर :

मेलबर्न स्टार्स vs एडिलेड स्ट्राइकर्स, आठवां मैच

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेलबर्न स्टार्स की शुरुआत खराब रही। सोफिया डंकले (10 गेंद 5) और मेग लैनिंग (15 गेंद 13) की ओपनिंग जोड़ी शुरुआती पांच ओवरों के अंदर ही पवेलियन लौट गई। एलिस कैप्सी ने 25 रनों का योगदान दिया और वो 14वें ओवर में 72 के स्कोर पर पवेलियन लौटीं। मुश्किल समय में माइया बाउचियर ने 38 गेंदों में 48 रनों की पारी खेली और 20 ओवर में अपनी टीम के स्कोर को 133/6 तक पहुँचाने में अहम भूमिका निभाई। एडिलेड स्ट्राइकर्स की तरफ से मेगन शूट ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में एडिलेड स्ट्राइकर्स की शुरुआत भी खास नहीं रही और पहले पांच ओवर में ही लॉरा वोल्वार्ट (2) और कप्तान ताहलिया मैक्ग्रा (10) चलती बनीं। यहाँ से कैटी मैक ने ब्रिजेट पैटरसन (27) के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की और स्कोर को 80 के पार पहुँचाया। 16वें ओवर में मैक भी आउट हो गईं और उनके बल्ले से 40 गेंदों में 48 रनों की पारी आई। मैडी पेन्ना ने नाबाद 28 रन बनाकर आखिरी ओवर में टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने का काम किया।

सिडनी सिक्सर्स vs ब्रिस्बेन हीट, नौवां मैच

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सिडनी सिक्सर्स ने 20 ओवर में 146/8 का स्कोर बनाया। टीम की तरफ से कप्तान एलिसा पेरी ने 30 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 49 रनों की पारी खेली, वहीं क्लो ट्रायन ने भी 33 गेंदों में 42 रनों का योगदान दिया। अन्य किसी बल्लेबाज से कुछ खास योगदान नहीं आया। ब्रिस्बेन हीट के लिए निकोला हैनकॉक, कप्तान जेस जोनासन और कर्टनी सिपेल ने दो-दो सफलताएं हासिल की।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ब्रिस्बेन हीट के लिए पिछले मैच में शतक बनाने वाली ग्रेस हैरिस ने तूफानी शुरुआत की और सिर्फ 19 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के की मदद से 39 रनों की पारी खेली। बीच के ओवरों में जॉर्जिया वोल (39) और कप्तान जेस जोनासन (27) ने उपयोगी पारियां खेली और टीम ने 19 ओवर में 147/7 का स्कोर बनाकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now