WBBL 2023: लॉरा वोल्वार्ट की मैच जिताऊ पारी, एलिस पेरी की टीम ने आखिरी ओवर में जीत दर्ज कर फाइनल की उम्मीदें रखीं बरकरार 

WBBL - Brisbane Heat v Sydney Sixers
WBBL - Brisbane Heat v Sydney Sixers

WBBL 2023 में 21 नवंबर को दो मुकाबले खेले गए। दिन के पहले मुकाबले में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने सिडनी थंडर के खिलाफ करीबी जीत दर्ज की, जबकि दूसरे मुकाबले में सिडनी सिक्सर्स ने ब्रिस्बेन हीट को हराते हुए फाइनल की दौड़ में खुद को बरकरार रखा। पहले मुकाबले में एडिलेड स्ट्राइकर्स की लॉरा वोल्वार्ट और दूसरे मैच में सिडनी सिक्सर्स की कप्तान एलिस पेरी प्लेयर ऑफ द मैच रहीं।

आइये नजर डालते हैं दोनों मुकाबलों के हाल पर:

सिडनी थंडर vs एडिलेड स्ट्राइकर्स, मैच 48

इस मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने 3 रन से जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीम ने 20 ओवर में 121/7 का स्कोर खड़ा किया। टीम की तरफ से ज्यादातर बल्लेबाज सस्ते में ही निपट गईं लेकिन लॉरा वोल्वार्ट ने एक छोर से अंत तक डटे रहकर बल्लेबाजी की और 61 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 70 रनों की नाबाद पारी खेली। डेनियल गिब्सन ने 20 और मेगन शूट ने नाबाद 16 रनों का योगदान दिया। सिडनी थंडर के लिए मरिजाने कैप ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में सिडनी थंडर की पारी भी डगमगाती दिखी और टीम ने 50 रनों के भीतर ही अपने पांच और 67 के स्कोर तक छह विकेट गंवा दिए। यहाँ से ताहिला विल्सन (23 गेंद 33) और सैमी जॉनसन (14 गेंद 26*) ने स्कोर को 100 के पार पहुँचाया। आखिरी ओवर में टीम को 9 रन चाहिए थे लेकिन सिर्फ 5 रन आये और हार का सामना करना पड़ा।

ब्रिस्बेन हीट vs सिडनी सिक्सर्स, मैच 49

इस मैच में सिडनी सिक्सर्स को एक गेंद शेष रहते 6 विकेट से जीत मिली। पहले बल्लेबाजी करते हुए ब्रिस्बेन हीट ने 20 ओवर में 176/7 का स्कोर बनाया। टीम की तरफ से टॉप तीन बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाईं लेकिन एमेलिया केर (64) और मिगनन डु प्री (42) ने पारी को संभाला। वहीं आखिरी के ओवरों में चार्ली नॉट ने 10 गेंदों में 29 रनों की तेजतर्रार पारी खेली। सिडनी सिक्सर्स के लिए एलिस पेरी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए सिडनी सिक्सर्स ने 19.5 ओवर में 177/4 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम किया। टीम की तरफ से ओपनर एलिस पेरी ने 20 और सूजी बेट्स ने 26 रनों की पारी खेली। वहीं, एश्ली गार्डनर ने 36 और एरिन बर्न्स ने 35 रनों का योगदान दिया। मैथिल्डा कारमाइकल ने नाबाद 28 और मैटलान ब्राउन ने नाबाद 21 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now