WBBL 2023: भारतीय कप्तान की टीम की लगातार तीसरी हार, मेलबर्न स्टार्स ने जीत के साथ खत्म किया निराशाजनक सीजन 

WBBL - Melbourne Stars v Melbourne Renegades
WBBL - Melbourne Stars v Melbourne Renegades

WBBL 2023 के 54वें मुकाबले में मेलबर्न स्टार्स और मेलबर्न रेनेगेड्स का आमना-सामना हुआ। इस मुकाबले में बारिश का खलल देखने को मिला और खेल पूरा नहीं हो पाया, बाद में DLS की मदद से मेलबर्न स्टार्स को 8 रन से विजेता घोषित कर दिया गया। पहले खेलते हुए मेलबर्न स्टार्स ने 20 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 118 रन बनाये थे, जवाब में मेलबर्न रेनेगेड्स को बारिश आने के पहले 5.3 ओवर ही खेलने को मिले, जिसमें 27/2 का स्कोर बना लिया था। DLS के आधार पर टीम निर्धारित 36 के लक्ष्य से पीछे रह गई और इसी वजह से हार का सामना करना पड़ा।

मेलबर्न स्टार्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी लेकिन शुरुआत खराब रही। माइया बाउचियर बिना खाता खोले दूसरे ओवर में 10 के स्कोर पर आउट हो गईं। वहीं उनकी जोड़ीदार सोफिया डंकले (14) तीसरे ओवर में 14 के स्कोर पर पवेलियन लौटीं। चौथे ओवर में एलिस कैप्सी भी बिना कोई रन बनाये चलते बनीं। यहाँ से कप्तान एनाबेल सदरलैंड (36) ने टेस फ्लिंटॉफ (22) के साथ मिलकर स्कोर को 65 तक पहुँचाया।

इन दोनों के आउट हो जाने के बाद, सोफी रेड ने 14 और निकोल फाल्टम ने नाबाद 20 रन बनाये। कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाई और टीम ने पारी की अंतिम गेंद पर गेंद पर अपना आखिरी विकेट भी गंवा दिया। मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए कप्तान हेली मैथ्यूज, जॉर्जिया प्रेस्टविज, जॉर्जिया वैरहम और हरमनप्रीत कौर ने दो-दो विकेट चटकाए।

लक्ष्य के जवाब में मेलबर्न स्टार्स की शुरुआत भी खराब रही। ओपनर एम्मा डी ब्रो 5 रन बनाकर तीसरे ओवर में 7 के स्कोर पर आउट हो गईं। दूसरी ओपनर टैमी ब्यूमोंट (2) इसी ओवर में 8 के स्कोर पर पवेलियन लौट गईं। कप्तान हेली मैथ्यूज 10 गेंदों में 17 और हरमनप्रीत कौर 8 गेंदों में 1 रन बनाकर क्रीज पर थीं लेकिन इसके बाद बारिश आ गई और फिर खेल संभव नहीं हो पाया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar