ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर की तूफानी पारी से टीम ने बनाई फाइनल में जगह, गत विजेता से होगा खिताबी मुकाबला 

WBBL The Challenger - Perth Scorchers v Brisbane Heat
WBBL The Challenger - Perth Scorchers v Brisbane Heat

WBBL 2023 के चैलेंजर मुकाबले में ब्रिस्बेन हीट ने पर्थ स्कॉर्चर्स को 67 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। पहले खेलते हुए ब्रिस्बेन हीट ने 20 ओवर में 197/5 का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में पर्थ स्कॉर्चर्स 130/8 का ही स्कोर बना सकी। ब्रिस्बेन हीट की ग्रेस हैरिस (33 गेंद 54) को अर्धशतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ब्रिस्बेन हीट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और बढ़िया शुरुआत की। ओपनिंग करने आईं ग्रेस हैरिस ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और जॉर्जिया रेडमेन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 69 रन जोड़े। हैरिस 33 गेंदों में 10 चौके और एक छक्के की मदद से 54 रन बनाकर आठवें ओवर में आउट हुईं। रेडमेन 11 रन बनाकर नौवें ओवर में 77 के स्कोर पर पवेलियन लौटीं। यहाँ से एमेलिया केर (31) और मिगनन डु प्री (26) की जोड़ी ने स्कोर को 124 तक पहुँचाया। इसके बाद लॉरा हैरिस ने 11 गेंदों में 24 और चार्ली नॉट ने 14 गेंदों में नाबाद 32 रन बनाकर अपनी टीम के स्कोर को 200 के करीब तक पहुंचा दिया। पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए अलाना किंग ने तीन और नताली सीवर ब्रंट ने तीन विकेट लिये।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पर्थ स्कॉर्चर्स ने लॉरेन विनफील्ड (15) के रूप में दूसरे ओवर में 15 के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवाया। तीसरे ओवर में क्लो पिपारो (6) भी चलती बनीं। बेथ मूनी ने 18 और कप्तान सोफी डिवाइन ने 13 रन बनाये। नताली सीवर ब्रंट ने कुछ देर मोर्चा संभाला और 36 रन बनाकर 13वें ओवर में 99 के स्कोर पर पांचवें विकेट के रूप में आउट हुईं। यहाँ से टीम की हार तय हो गई और पूरे ओवर खेलने के बावजूद लक्ष्य से दूर रह गई। ब्रिस्बेन हीट की जॉर्जिया वोल ने चार और कप्तान जेस जोनासन ने दो विकेट लिए।

2 दिसंबर को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाना है, जिसमें अब गत विजेता एडिलेड स्ट्राइकर्स के सामने ब्रिस्बेन हीट चुनौती पेश करेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar