Hindi Cricket News - सौरव गांगुली का बयान,आईपीएल आयोजन के अलावा लोगों की सुरक्षा की भी चिंता है

बीसीसीआई अध्यक्ष और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने आईपीएल आयोजन को लेकर प्रतिक्रिया दी है। गांगुली ने कहा है कि आईपीएल करवाने के साथ हमें लोगों की सुरक्षा की भी चिंता है। हर सप्ताह इस मामले पर मूल्यांकन किया जाएगा। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने भी शनिवार को इस मामले पर मीटिंग की थी।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट करते हुए गांगुली के हवाले से लिखा

"हम स्थिति पर नजर रख रहे हैं और हर सप्ताह इसका पुनर्मूल्यांकन किया जाएगा। जैसे हम आईपीएल का आयोजन करना चाहते हैं, उतना ही लोगों की सुरक्षा की चिंता भी हमें है।"

ये भी पढ़े- AUS vs NZ - कोरोना वायरस का खतरा देखते हुए ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज हुई रद्द

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के चलते आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है। भारत सरकार और स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों के बाद टूर्नामेंट आगे खिसका दिया गया है। भारत में फिलहाल किसी भी देश के नागरिकों के लिए वीजा उपलब्ध नहीं है और सभी वीजा निरस्त किये गए हैं। इस वजह से विदेशी खिलाड़ी भी इस समय भारत नहीं आ पाएंगे। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस वायरस को महामारी घोषित किया है।

कोरोना वायरस के चलते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चल रही सभी क्रिकेट सीरीज रद्द कर दी गई गई। पाकिस्तान सुपर लीग से भी कई खिलाड़ी वापस अपने देशों के लिए प्रस्थान कर चुके हैं। दिल्ली सरकार ने आईपीएल मैचों को आगामी आदेश तक बैन करने का निर्णय लिया था। इसके अलावा रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज भी रद्द कर दी गई। भारत में भी 80 से ज्यादा केस कोरोना के मिले हैं।

कोरोना के खतरे को देखते हुए भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज के दो मैचों को रद्द किया गया है। इसके अलावा इंग्लैंड की टीम श्रीलंका दौरे पर प्रैक्टिस मैच बीच में छोड़कर स्वदेश लौट गई।

Quick Links

App download animated image Get the free App now