Create
Notifications

"हम विकास कर रहे हैं तो खिलाड़ियों का रोल बदलता रहेगा"- भारतीय महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच का बड़ा बयान

India v South Africa - 2022 ICC Women's Cricket World Cup
India v South Africa - 2022 ICC Women's Cricket World Cup
Neeraj

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में खेल रही भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अपने सभी 15 सदस्यों का इस्तेमाल किया है। टीम के हेड कोच रमेश पोवार (Ramesh Powar) का कहना है कि उन्होंने उनकी टीम विकास कर रही है और उन्होंने सभी खिलाड़ियों का रोल बांट दिया है। खिलाड़ियों के क्रम में भी बदलाव किए गए हैं और सबको अलग-अलग परिस्थितियों में टेस्ट किया जा रहा है। पोवार ने कहा,

हम एक विकास कर रही टीम हैं और हमारे प्लान भी बदलते रहेंगे। हम किसी एक खिलाड़ी को निश्चित जगह पर टेस्ट नहीं करने वाले हैं और हम उनका बेस्ट निकालने की कोशिश कर रहे हैं। टीम मैनेजमेंट के नाते हमें लगा कि जेमिमा रॉड्रिग्स इसके लिए तैयार हैं क्योंकि वह इंग्लैंड में काफी समय से खेल रही हैं। हमने सोचा कि एक चांस लेकर उन्हें प्रमोट किया जाए।

"मार्की टूर्नामेंट में हर खिलाड़ी को मौका देने की होती है कोशिश"- पोवार

कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए भारत ने यास्तिका भाटिया को प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में चुना था, लेकिन आखिरी लीग मैच में तानिया भाटिया को मौका दिया गया था। इस बारे में पोवार का कहना है कि वो चाहते थे कि हमारी टीम की बेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज कठिन परिस्थितियों में खेलें। उन्होंने कहा,

जब आप एक मार्की टूर्नामेंट खेलने के लिए आते हैं तो आपके सभी 15 खिलाड़ी तैयार होते हैं। यह द्विपक्षीय सीरीज नहीं है जिसमें आप किसी खिलाड़ी को मौका देकर यह परखना चाहते हैं कि उसका खेल कैसा है। हमारे पास जो कुछ भी है हम उन सबका इस्तेमाल करना चाहते हैं। जहां तक विकेटकीपिंग की बात है हमें लगा कि तानिया मैच बदलने का माद्दा रखती हैं। कई सालों से तानिया अपनी विकेटकीपिंग में काफी अच्छी रही हैं और इससे फर्क पड़ता है।

भारतीय टीम आज शाम को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेलने उतरेगी। भारत ने लीग स्टेज में दो मुकाबले जीतते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है। यदि भारत यह मैच जीतकर फाइनल में पहुंचता है तो उनके पास गोल्ड जीतने का मौका रहेगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...