Create

हम द्विपक्षीय सीरीज से ज्यादा टी20 वर्ल्ड कप को महत्व दे रहे हैं, श्रेयस अय्यर का चौंकाने वाला बयान

India v South Africa - 1st T20
India v South Africa - 1st T20

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले दो टी20 मुकाबलों में मिली हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि टीम द्विपक्षीय सीरीज को ज्यादा महत्व नहीं दे रही है, बल्कि टी20 वर्ल्ड कप को इस वक्त ज्यादा अहमियत दी जा रही है।

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने कटक में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को 4 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 148 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर टार्गेट को हासिल कर लिया। पांच मैचों की सीरीज में अब दक्षिण अफ्रीका ने 2-0 की बढ़त बना ली है।

भारतीय टीम लगातार दो मुकाबलों में हार चुकी है और उनके ऊपर अब सीरीज में हार का खतरा मंडरा रहा है। अगर टीम को विशाखापट्टनम टी20 में भी हार मिलती है तो फिर सीरीज उनके हाथ से निकल जाएगी।

टीम वर्ल्ड कप पर ज्यादा ध्यान दे रही है - श्रेयस अय्यर

हालांकि श्रेयस अय्यर के मुताबिक टीम इन दो मुकाबलों में मिली हार से ज्यादा चिंतित नहीं है। उनके मुताबिक वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए तैयारियां की जा रही हैं। उन्होंने कहा,

हमारा प्रमुख लक्ष्य निश्चित तौर पर वर्ल्ड कप है। इसलिए हमें उसी हिसाब से प्लानिंग करनी होगी। इसलिए हमारा माइंडसेट उस तरह का है कि हम किसी और चीज के बारे में ना सोचें। इन सब मैचों में हम अपना आंकलन कर सकते हैं कि कहां कमी है। टीम मीटिंग में भी यही बात होती है। जो भी टीम मीटिंग में फैसला होता है उसे हम एग्जीक्यूट करने का प्रयास करते हैं। अगर हम फेल भी होते हैं तो उससे सीख हासिल करेंगे और आगे बढ़ेंगे। ऑस्ट्रेलिया के लिए ये काफी अहम है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment