IPL 2024 को हम पूरी तरह से भारत में ही कराने की कोशिश करेंगे...टूर्नामेंट के आगामी सीजन को लेकर आया बयान

आईपीएल आयोजन को लेकर बड़ा अपडेट आया सामने
आईपीएल आयोजन को लेकर बड़ा अपडेट आया सामने

आईपीएल (IPL) के चेयरमैन अरुण धूमल ने टूर्नामेंट के आगामी संस्करण को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि उनकी कोशिश यही रहेगी कि आईपीएल 2024 का आयोजन पूरी तरह से भारत में ही हो और इसे कहीं बाहर शिफ्ट ना करना पड़े। अरुण धूमल के मुताबिक वो भारत सरकार के साथ लगातार संपर्क में हैं ताकि आईपीएल का आयोजन सुचारु रूप से हो सके।

दरअसल आईपीएल मैचों की तारीखें इस बार लोकसभा चुनावों से टकरा सकती हैं और ऐसे में सिक्योरिटी का मसला हो सकता है। इस तरह की स्थिति 2009 और 2014 के आईपीएल सीजन के दौरान भी आई थी। उस वक्त भी आम चुनाव की वजह से आईपीएल को बाहर शिफ्ट करना पड़ा था। 2009 में साउथ अफ्रीका में इसका आयोजन हुआ था और 2014 में यूएई में इसे शिफ्ट किया गया था। इस बार भी स्थिति कमोबेश वैसी ही है।

लोकसभा चुनाव के तारीखों के हिसाब से हम अपनी प्लानिंग करेंगे - अरुण धूमल

वहीं आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल के मुताबिक वो टूर्नामेंट का आयोजन पूरी तरह से भारत में कराने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं। आईएनएस के मुताबिक उन्होंने कहा,

हम भारत सरकार और एजेंसीज के साथ मिलकर काम करेंगे कि ये लीग भारत में ही हो। हम लोकसभा चुनावों की तारीखों का इंतजार कर रहे हैं और उस हिसाब से अपनी प्लानिंग करेंगे। इलेक्शन के दौरान किस राज्य में कौन सा मैच होगा, ये उस समय ही तय किया जाएगा। आईपीएल का आयोजन मार्च के आखिर से होगा और आम चुनाव अप्रैल में हैं। इसलिए सरकार के साथ मिलकर हम काम करेंगे कि कैसे इसका आयोजन बेहतरीन तरीके से किया जाए।

आपको बता दें कि इससे पहले ये खबरें आईं थीं कि आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च से हो सकता है। इस लीग में खेलने के बाद भारतीय खिलाड़ी तुरंत टी20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना हो जाएंगे।

Quick Links