'हम चाहेंगे तो आंद्रे रसेल को रिटेन कर सकते हैं, यह हमारा अधिकार है'

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने अगले साल होने वाले इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के खिलाड़ियों को रिटेन करने की प्रक्रिया की घोषणा कर दी। इसी बीच कोलकाता नाइटराइडर्स के एक अधिकारी ने अपनी टीम में वेस्टइंडीज से आने वाले आंद्रे रसेल को रिटेन करने के बारे में कहा कि यह हमारा अधिकार है और हम चाहें, तो उन्हें रिटेन कर सकते हैं। गौरतलब है कि एंटी डोपिंग कोड के उल्लंघन के चलते रसेल अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक साल का निलंबन झेल रहे हैं और उनका निलंबन आईपीएल से पहले जनवरी में समाप्त हो जाएगा।

दिल्ली में बुधवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में अगले साल के लिए रिटेंशन पॉलिसी की घोषणा में कहा गया कि एक टीम के पास 5 खिलाड़ी रिटेन करने का अधिकार होगा। इसमें 3 खिलाड़ी नीलामी से पहले और 2 खिलाड़ी RTM के तहत टीम रख सकेगी।

खबरों के अनुसार पिछली मीटिंग में केकेआर ने जीरो रिटेंशन पॉलिसी और RTM में सभी खिलाड़ियों को रिटेन करने की बात कही थी लेकिन टीम के वीडियो विश्लेषक एआर श्रीकांत ने कहा है कि इस बार नीलामी दिलचस्प होने वाली है और उन्होंने इसका समर्थन भी किया।

पिछली बार केकेआर को आंद्रे रसेल की सेवाएं नहीं मिल पाई थी क्योंकि वे जनवरी से एंटी डोपिंग उल्लंघन के आरोप में एक वर्ष का प्रतिबन्ध झेल रहे हैं लेकिन अगले साल जनवरी में उनका यह प्रतिबंध हट रहा है।

श्रीकांत ने रसेल को रिटेन करने को लेकर कहा कि हमने रसेल का अनुबंध खत्म नहीं किया है वे अब भी हमारे खिलाड़ी हैं और हम चाहेंगे, तो उनको रिटेन कर सकते हैं। रसेल को लेकर एक असमंजस यह भी हो सकता है कि पिछले साल कीवी ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम को शामिल कर लिया गया था। इसमें कोई शक नहीं है कि रसेल केकेआर के लिए शानदार ऑलराउंडर साबित हुए थे और यही वजह हो सकती है कि उन्हें वापस बुलाया जाए।

Edited by Staff Editor