COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

एशिया कप 2018: मशरफे मोर्तजा ने टीम को गर्व से आगे बढ़ने को कहा

FEATURED WRITER
न्यूज़
742   //    29 Sep 2018, 15:44 IST

Ente

भारत के खिलाफ एशिया कप के रोमांचक फाइनल मुकाबले में हार के बाद बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मोर्तजा ने बयान दिया। उन्होंने कहा कि टीम को गौरवान्वित महसूस करना चाहिए क्योंकि हमने अच्छा खेल दिखाया। आगे बांग्लादेशी कप्तान ने कहा कि हम दिल से खेले लेकिन कुछ गलतियों की वजह से शिकस्त का सामना करना पड़ा। 

मोर्तजा ने कहा कि मैच अंतिम गेंद तक गया लेकिन हमारी बल्लेबाजी और गेंदबाजी पर नजर डाली जाए तो कई गलतियाँ हुई और हमें हार का सामना पड़ा। 240 रन हमने जब भी बनाए, मैच में जीत दर्ज की। इस बार स्कोर थोड़ा कम रहा। गेंदबाजी में भी उन्होंने 49वें ओवर में स्थिति के हिसाब से मुस्तफिजुर रहमान को गेंद थमाना भी जरुरी बताया। इस दौरान भारतीय बल्लेबाजी महज सिंगल-डबल पर ही ध्यान केन्द्रित कर रहे थे। मैच के बाद इस खिलाड़ी ने कहा कि हमें अपने प्रदर्शन पर गर्व के साथ आगे बढ़ना होगा।

गौरतलब है कि बांग्लादेश की टीम ने बल्लेबाजी में बेहतरीन शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए शतकीय भागीदारी निभाई। पहला विकेट गिरने के बाद सिर्फ 102 रन जोड़कर सभी बल्लेबाज आउट हो गए और स्कोर 222 रन पर सीमित रह गया। गेंदबाजी में भी बांग्लादेश ने उ डा प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम के मध्यक्रम को बैकफुट पर धकेल दिया। रविन्द्र जडेजा, केदार जाधव और भुवनेश्वर कुमार की छोटी मगर उपयोगी पारियों की बदौलत आखिरी गेंद पर टीम इंडिया ने 3 विकेट से जीत दर्ज कर सातवीं बार एशिया कप का ख़िताब अपने नाम किया।

बांग्लादेश का दुर्भाग्य ही कहा जाएगा कि यहां तक पहुंचकर वे खिताबी जीत दर्ज करने में असमर्थ रहे। उन्होंने अभी तक एक बार भी एशिया कप नहीं जीता है। भारतीय टीम ने सबसे अधिक 7 बार ट्रॉफी उठाई है। श्रीलंका ने 5 और पाकिस्तान ने 2 बार एशिया कप जीता है। टीम इंडिया के शिखर धवन को मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट चुना गया।

Advertisement
Topics you might be interested in:
FEATURED WRITER
Naveen is a Senior Analyst and Cricket Commentator, He worked as a Political Researcher in Jharkhand and Bihar Assembly elections. Sports, Women Studies, Poetry, Political Writing are his area of Interest.
Advertisement
Fetching more content...