जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी हमेशा भारतीय टीम के साथ नहीं रहेंगे - रोहित शर्मा

Nitesh
Australia v India - 3rd Test: Day 4
Australia v India - 3rd Test: Day 4

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि ये तेज गेंदबाज हमेशा टीम के साथ नहीं रहेंगे और इसी वजह से बाकी खिलाड़ियों को तैयार करना काफी जरूरी है। रोहित शर्मा के मुताबिक इस टीम मैनेजमेंट का प्रमुख लक्ष्य एक बेहतरीन बेंच स्ट्रेंथ को तैयार करना है।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम ने कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। अर्शदीप सिंह, आवेश खान और रवि बिश्वोई जैसे प्लेयर्स को आजमाया जा रहा है। जिम्बाब्वे टूर पर भी कई यंगस्टर्स को मौका दिया गया है।

हमारा फोकस एक मजबूत बेंच स्ट्रेंथ तैयार करना है - रोहित शर्मा

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में रोहित शर्मा ने कहा कि शमी और बुमराह का बैकअप तैयार करना काफी जरूरी है। उन्होंने कहा 'जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ये सभी खिलाड़ी हमेशा तो टीम के साथ रहेंगे नहीं। इसलिए आपको दूसरे प्लेयर्स को भी तैयार करना होगा। मैंने और कोच राहुल द्रविड़ ने इस बारे में बात की है कि बेंच स्ट्रेंथ को कैसे तैयार करना है, क्योंकि जितना क्रिकेट हम खेल रहे हैं उसे देखते हुए ये काफी जरूरी है।'

रोहित शर्मा ने आगे कहा 'हम ऐसी टीम नहीं चाहते हैं जो केवल एक या दो खिलाड़ियों पर ही डिपेंड रहे। हम एक ऐसी टीम चाहते हैं जहां हर कोई कंट्रीब्यूट कर सके और टीम को अपने दम पर जीत दिला सके। इसी वजह से युवा खिलाड़ियों को इतने ज्यादा मौके दिए जा रहे हैं। इसके अलावा सीनियर प्लेयर्स तो है हीं, इससे युवाओं को काफी मदद मिलती है।'

रोहित शर्मा ने कहा कि राहुल त्रिपाठी और शाहबाज अहमद को जिम्बाब्वे जैसी टीम के खिलाफ अच्छा एक्सपोजर मिलेगा। ये खिलाड़ी इस मौके का पूरा फायदा उठाएंगे।

Quick Links

Edited by Nitesh