Create
Notifications

आंद्रे रसेल के नहीं होने से भी हम पीछे नहीं रहेंगे : युसूफ पठान

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018
 
इन्डियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल 2017 के शुरू होने की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है, यह आगामी बुधवार से शुरू होगा। 7 अप्रैल को गुजरात लायंस के खिलाफ मैच से इस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत के लिए तैयार कोलकाता नाईट राइडर्स अपने टीम संयोजन पर ख़ासा ध्यान दे रहा है।
विश्व एंटी डोपिंग एजेंसी के नियमों का उल्लंघन करने पर क्रिकेट से प्रतिबंधित चल रहे वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को लेकर युसूफ पठान ने कहा है कि निश्चित रूप से ड्रेसिंग रूम में हमें उनकी कमी खलेगी लेकिन ऐसा भी नहीं है कि हम पूरी तरह बैकफुट पर चले जाएंगे।बड़ौदा के इस खिलाड़ी के अनुसार "मैं इस पर सहमत नहीं हूं कि रसेल की अनुपस्थिति से हम बैकफुट पर चले जाएंगे। आईपीएल जैसे लम्बे टूर्नामेंट में टीमों को बड़े खिलाड़ी खोने ही पड़ते हैं, क्योंकि विविधताएं भी लानी होती है। हमारे पास जो खिलाड़ी मौजूद हैं, उनके साथ कार्य करना है।
टीम के वरिष्ठ सदस्य युसूफ पठान ने कहा है कि इस बार हमारी गेंदबाजी सबसे बड़ी ताकत बनकर उभरेगी। बकौल युसूफ "इस वर्ष हमारे पास काफी विविधताएं है।" ज्ञात हो कि इस टीम के प्रबंधन ने इंग्लैंड के क्रिस वोक्स, न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और ऑस्ट्रेलिया के नाथन कुल्टर नायल के साथ ही वेस्टइंडीज के स्पीडस्टार रोवमैन पॉवेल को भी लिया है। इनके अलावा भारतीय स्टार उमेश यादव भी अपनी कहर बरपाती गेदों के साथ नजर आएंगे।
गेंदबाजी पर आगे बात करते हुए पठान ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट में डेब्यू करने वाले कुलदीप यादव का भविष्य सुनहरा है तथा वे हमारे लिए अच्छा करेंगे। केकेआर में यादव के साथ ही शाकिब अल हसन और लेग स्पिनर पियूष चावला भी मौजूद रहेंगे तथा सुनील नारेन के साथ यह चौकड़ी किसी भी टीम के लिए कभी भी भारी पड़ सकती है।गौतम गंभीर की अगुआई वाली यह टीम फिलहाल कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर कड़े अभ्यास से गुजर रही है तथा टूर्नामेंट से पहले अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में व्यस्त है।
Published 03 Apr 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now