Create
Notifications

"हम साहा से बात करेंगे और जानना चाहेंगे कि क्या उन्हें धमकी दी गई थी" - बीसीसीआई की तरफ से आई प्रतिक्रिया 

रिद्धिमान साहा से बीसीसीआई करेगी पूछताछ
रिद्धिमान साहा से बीसीसीआई करेगी पूछताछ
Prashant Kumar
visit

हाल ही में रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने एक ट्वीट किया था, जिससे काफी ज्यादा हलचल हुई और पूरे क्रिकेट जगत में मीडिया और खिलाड़ियों के बीच एक विवाद खड़ा हो गया है। इस मामले में अब बीसीसीआई (BCCI) ने भी दखल दिया है और अब वह विकेटकीपर बल्लेबाज से पूछताछ करेगी और उनके उस ट्वीट के बारे में विस्तार से जानने की कोशिश करेगी।

भारतीय टीम से श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ड्रॉप किये गए साहा ने शनिवार को एक स्क्रीनशॉट शेयर किया, जिसमें उन्होंने एक सम्मानित जर्नलिस्ट के सन्देश साझा किया। उस चैट में उनसे इंटरव्यू के लिए पूछा और बाद में विकेटकीपर की तरफ से जवाब ना मिलने पर, कहा कि वह फिर कभी साहा का इंटरव्यू नहीं लेगा।

After all of my contributions to Indian cricket..this is what I face from a so called “Respected” journalist! This is where the journalism has gone. https://t.co/woVyq1sOZX

साहा के इस ट्वीट के बाद क्रिकेट जगत की तमाम हस्तियां उनके बचाव में उतर आईं, जिनमें पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंदर सहवाग, इरफ़ान पठान, हरभजन सिंह समेत कई अन्य क्रिकेटर शामिल हैं। वहीं पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने भी विकेटकीपर का समर्थन किया है।

पीटीआई से बातचीत करते हुए बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा,

हां, हम रिद्धिमान से उनके ट्वीट के बारे में पूछेंगे और जानेंगे कि वास्तविक घटना क्या हुई है। हमें यह जानने की जरूरत है कि क्या उन्हें धमकी दी गई थी और साथ ही उनके ट्वीट का बैकग्राउंड और सन्दर्भ भी। मैं और कुछ नहीं कह सकता। सचिव (जय शाह) रिद्धिमान से जरूर बात करेंगे।

मुझे साहा के बयान से दुख नहीं हुआ - राहुल द्रविड़

40 टेस्ट खेल चुके साहा को दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि टीम आगे बढ़ेगी और वह अपने करियर पर फैसला ले सकते हैं। इस बातचीत को साहा ने सार्वजनिक किया लेकिन हेड कोच द्रविड़ ने कहा कि उन्हें इससे दुख नहीं हुआ है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में जीत के बाद ऋद्धिमान साहा के बयानों को लेकर राहुल द्रविड़ से सवाल पूछा गया। उनसे पूछा गया कि क्या वो साहा के बयान से दुखी हैं। इसके जवाब में राहुल द्रविड़ ने कहा,

टी20 सीरीज में मिली जीत की बधाई देने के लिए धन्यवाद (हंसते हुए)। नहीं मैं उनके बयान से बिल्कुल भी दुखी नहीं हूं। साहा ने इंडियन क्रिकेट के लिए जो किया है उसको लेकर मैं उनकी काफी इज्जत करता हूं। मेरी उनसे बातचीत हुई थी। मैं नहीं चाहता कि वो मीडिया के जरिए ये बातें सुनें। मैं इस तरह की बातचीत लगातार प्लेयर्स से करता रहता हूं। मुझे साहा के बयान से इसलिए दुख नहीं हुआ कि क्योंकि हर प्लेयर मेरी बात से सहमत नहीं होगा।

Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now