भुवनेश्वर कुमार की शादी की तारीख हुई तय

स्विंग के बादशाह कहे जाने वाले भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने हाल ही में सगाई की है। इसके कुछ ही दिनों बाद अब शादी की तारीख भी सामने आ गई है। भुवनेश्वर कुमार के पिता ने ही इसका ऐलान किया है। मेरठ की रहने वाली नुपुर नागर के साथ भुवनेश्वर कुमार 23 नवम्बर को शादी के बंधन में बांध जाएंगे।

उनके पिता ने इस बारे में कहा है कि शादी के लिए तीन अलग-अलग जगह समारोह आयोजित होंगे। इनमें 23 नवम्बर को पूरे रीति रिवाज के साथ मेरठ में शादी होगी। इसके बाद 26 नवम्बर को बुलंदशहर में समारोह होगा और 30 नवम्बर को दिल्ली के होटल ताज में फंक्शन होगा।

भुवी के पिता के अनुसार टीम इंडिया के खिलाड़ी और बोर्ड के अधिकारी होटल ताज में होने वाले समारोह में शिरकत करेंगे। इससे पहले के आयोजनों में परिवार के सदस्य और रिश्तेदार मौजूद रहेंगे। इस तरह सगाई के कुछ ही दिनों बाद भुवनेश्वर की शादी का कार्यक्रम भी तय हो गया।

गौरतलब है कि नुपुर नागर भुवनेश्वर कुमार के घर के पास की है और पेशे से एक इंजीनियर है जो नोएडा की एक कम्पनी में काम करती है। भुवी के पिता उत्तर प्रदेश पुलिस के रिटायर पुलिस अफसर हैं। पिछली 4 अक्टूबर को ही इन दोनों ने सगाई की थी। अपनी सगाई की फोटो सोशल मीडिया पर डालकर खुद भुवनेश्वर कुमार ने ही जानकारी प्रदान की थी।

फिलहाल भुवनेश्वर कुमार भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज में व्यस्त हैं। वन-डे सीरीज को भारत ने 4-1 से जीता, वहीँ टी20 सीरीज के पहले मुकाबले को भारतीय टीम ने जीत दर्ज कर 1-0 की बढ़त बना ली है। भुवनेश्वर कुमार की शादी के समय श्रीलंका की टीम भारत दौरे पर रहेगी लेकिन 20 नवम्बर को ही पहला टेस्ट समाप्त हो जाएगा इसलिए शादी के लिए 23 नवंबर उचित समय कहा जा सकता है। इससे पहले भी कई भारतीय खिलाड़ी शादी के बंधन में बांध चुके हैं।

Edited by Staff Editor