WI A vs IND A, चौथा अनाधिकृत वनडे: वेस्टइंडीज ए ने रोमांचक मुकाबले में 5 रन से इंडिया ए को हराया

रोस्टन चेज ने 84 रनों की शानदार पारी खेली
रोस्टन चेज ने 84 रनों की शानदार पारी खेली

एंटीगुआ में खेले गए चौथे अनाधिकृत वनडे मैच में वेस्टइंडीज ए ने इंडिया ए को रोमांचक मुकाबले में 5 रन से हरा दिया। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 298 रन बनाए, जवाब में इंडिया ए की टीम 9 विकेट खोकर 293 रन ही बना सकी। हालांकि इस मैच में भारत के लिए शुबमन गिल और श्रेयस अय्यर नहीं खेले। 84 रनों की पारी खेलने वाले रोस्टन चेज को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वेस्टइंडीज ए की 4 मैचों में ये पहली जीत है और 5 मैचों की सीरीज में वे 3-1 से पीछे हैं।

इससे पहले इंडिया ए के कप्तान मनीष पांडे ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज की शुरूआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज जॉर्न ओटले सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए कप्तान सुनील अंब्रिस और डेवोन थॉमस ने 73 रनों की शानदार साझेदारी की। 76 के स्कोर पर सुनील अंब्रिस 46 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद थॉमस ने रोस्टन चेज के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 81 रन जोड़े। थॉमस 70 रनों की पारी खेलकर आउट हुए और रोस्टन चेज ने भी 84 रन बनाए। इनके अलावा जोनाथन कॉर्टर ने भी 50 रन बनाए और आखिर में रोमारियो शेफर्ड ने सिर्फ 8 गेंद पर 21 रनों की पारी खेलकर टीम का स्कोर 300 के करीब पहुंचा दिया। भारत के लिए खलील अहमद ने 4 और आवेश खान ने 3 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया ए की शुरूआत अच्छी नहीं रही और 36 रन के स्कोर पर दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। मध्यक्रम में क्रुणाल पांड्या ने 45 रन बनाए और कप्तान मनीष पांडे 24 रन ही बना सके। इसके अलावा वाशिंगटन सुंदर ने भी निचले क्रम में 45 रनों की पारी खेली। 160 रन तक भारतीय टीम के 6 खिलाड़ी आउट हो चुके थे लेकिन निचले क्रम में अक्षर पटेल ने एक जबरदस्त पारी खेलकर टीम की उम्मीदों को जिंदा रखा। उन्होंने सिर्फ 63 गेंद पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 81 रनों की पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

संक्षिप्त स्कोर:

वेस्टइंडीज ए: 298/9

इंडिया ए: 293/9

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Edited by सावन गुप्ता