WI A v IND A, पहला अनाधिकृत टेस्ट: भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया, शाहबाज नदीम का जबरदस्त प्रदर्शन

शाहबाज नदीम ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 10 विकेट चटकाए
शाहबाज नदीम ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 10 विकेट चटकाए

एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए पहले अनाधिकृत टेस्ट मैच में इंडिया ए ने वेस्टइंडीज ए को 6 विकेट से हरा दिया। जीत के लिए निर्धारित 97 रनों के लक्ष्य को इंडिया ए की टीम ने 4 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। ऋद्धिमान साहा 9 और शिवम दूबे 4 रन बनाकर नाबाद रहे। इस जीत के साथ ही इंडिया ए ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था लेकिन वो अपनी पहली पारी में महज 228 रन ही बना सके थे। जवाब में भारतीय टीम ने 312 रन बनाकर 84 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी। दूसरी पारी में कैरेबियाई टीम मात्र 180 रनों पर सिमट गई और भारत को 97 रनों का आसान सा लक्ष्य मिला। अभिमन्यू ईस्वरन 27, कप्तान हनुमा विहारी 19 और के एस भरत ने 28 रनों की पारी खेली। इंडिया ए की तरफ से शाहबाज नदीम ने दोनों पारियों को मिलाकर 10 विकेट चटकाए। उन्होंने पहली पारी में 62 रन देकर 5 और दूसरी पारी में 47 रन देकर 5 विकेट झटके।

इसके अलावा बल्लेबाजी में इंडिया ए की तरफ से पहली पारी में शिवम दूबे ने सबसे ज्यादा 71 रनों की पारी खेली थी। उनके अलावा ऋद्धिमान साहा ने 66 और प्रियांक पांचाल ने 49 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज ए के लिए रहकीम कार्नवाल ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया। उन्होंने 59 रन बनाने के अलावा दोनों पारियों को मिलाकर 4 विकेट भी चटकाए।

दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा अनाधिकृत टेस्ट मैच 31 जुलाई से पोर्ट आफ स्पेन में खेला जाएगा। आपको बता दें कि 3 अगस्त से सीनियर भारतीय टीम का भी वेस्टइंडीज दौरा शुरू हो रहा है।

संक्षिप्त स्कोर:

वेस्टइंडीज ए: 228 एवं 180

इंडिया ए : 312 एवं 97/4

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

App download animated image Get the free App now