बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान

बांग्लादेश के खिलाफ आज से शुरु हो रहे 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान कर दिया गया है। हैरानी की बात ये है कि विश्व के सबसे खतरनाक टी20 बल्लेबाज माने जाने वाले क्रिस गेल को टीम में जगह नहीं मिली है। चयनकर्ताओं का कहना है कि गेल को आराम दिया गया है।
13 सदस्यीय टीम में चैडविक चाल्टन और शेल्डन कॉटरेल को शामिल किया गया है। कॉटरेल इससे पहले वनडे सीरीज में भी टीम का हिस्सा थे और उन्होंने आखिरी मैच में हिस्सा लिया था जिसमें 59 रन देकर 1 विकेट चटकाया था। वहीं कॉटरेल और वॉल्टन ने हाल ही में संपन्न हुए ग्लोबल टी20 कनाडा लीग में भी हिस्सा लिया था। जिसमें कॉटरेल सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज थे। जबकि 33 साल के चाल्टन ने कुछ बेहतरीन अर्धशतक लगाए थे।
चोट के बाद मार्लोन सैमुअल्स ने भी टी20 टीम में वापसी की है। उनके घुटने में चोट लगी थी और इसी वजह से वो वनडे सीरीज में नहीं खेल पाए थे। सबसे हैरानी की बात ये है कि क्रिस गेल जैसे विस्फोटक बल्लेबाज को टीम में शामिल नहीं किया गया है। चयन समिति के चेयरमैन कर्टनी ब्राउन का कहना है कि हमने क्रिस गेल को आराम देकर शेल्डन कॉटरेल को इसलिए टीम में शामिल किया है ताकि गेंदबाजी में विविधता आ सके। लंदन में विश्व एकादश के खिलाफ हुए मैच में जो टीम थी, उन्हीं में से ज्यादातर खिलाड़ियों को जगह दी गई है।
गौरतलब है बांग्लादेश के खिलाफ अभी तक वेस्टइंडीज का प्रदर्शन मिला जुला रहा है। टेस्ट सीरीज में जहां कैरेबियाई टीम ने 2-0 से जीत हासिल की थी तो वनडे सीरीज बांग्लादेश ने 2-1 से जीती थी। हालांकि टी20 में वर्तमान चैंपियन वेस्टइंडीज का पलड़ा भारी लगता है। सीरीज का पहला मैच आज शाम 7 बजे (भारतीय समयानुसार) से खेला जाएगा।
App download animated image Get the free App now