COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वेस्टइंडीज के गेंदबाज ने फेंकी ऐसी गेंद, लोग बता रहे 'नो बॉल ऑफ द सेंचुरी'

23   //    03 Aug 2018, 05:59 IST

क्रिकेट सालों से मनोरंजन का एक साधन रहा है जिसमें दो टीमों के बीच की रोचक उठापटक रोमांच पैदा करती है। लेकिन मैदान पर कभी-कभी इन चीजों से इतर भी ऐसी घटनाएं देखने को मिलती हैं जो हास्यास्पद लगती हैं। ऐसा ही एक वाकया वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच 28 जुलाई को खेले गए तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में देखने को मिला। दरअसल वेस्टइंडीज के गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल ने इस मुकाबले में ऐसी गेंद फेंकी जिस पर क्रिकेट फैंस ने मैदान से लेकर सोशल मीडिया तक उस पर मजाक बना डाला।

हुआ यूं कि शेल्डन कॉटरेल कैरेबियाई टीम की ओर से मुकाबले का पहला ओवर फेंकने पहुंचे। उन्होंने पहली चार गेंद सही लाइन-लेंथ के साथ फेंकीं, पर पांचवीं गेंद उनके हाथों से कुछ ऐसी फिसली कि वो कीपर से भी काफी दूर चली गई। दूसरी स्लिप में खड़े फील्डर ने अपनी दायीं तरफ दौड़ लगाकर उस गेंद को कैच किया। इसके बाद लोगों ने गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल का मज़ाक बनाना शुरू कर दिया। लोगों ने उस डिलीवरी (गेंद) को ‘नो बॉल ऑफ द सेंचुरी’ करार दिया।



 




 



इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 301 रन का लक्ष्य वेस्टइंडीज के सामने रखा था लेकिन वेस्टइंडीज की टीम निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 283 रन ही बना सकी। आपको बता दें कि बांग्लादेश की क्रिकेट टीम पिछले एक महीने से वेस्टइंडीज के दौरे पर है। दोनों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज हो चुकी है, जिसे वेस्टइंडीज ने 2-0 से जीत लिया था। वहीं तीन मैचों की एकदिवसीय श्रंखला को बांग्लादेशी टीम ने 2-1 से अपने नाम कर लिया था। अब टी-20 सीरीज खेली जा रही है।

ANALYST
I usually write what I am asked to write .
Advertisement
Fetching more content...