Create

वर्ल्ड कप इतिहास में इंग्लैंड को पहली बार हराने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

वर्ल्ड कप इतिहास में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को पहली बार हराया
वर्ल्ड कप इतिहास में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को पहली बार हराया

महिला वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को हराते हुए एक बड़ा उलटफेर किया है। यह वेस्टइंडीज की इस टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत है। इस जीत के बाद वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर काफी खुश नजर आईं और उन्होंने इस जीत का श्रेय पूरी टीम को दिया है। टेलर ने कहा कि उनके लिए यह शानदार फीलिंग है और कुछ लम्हों के लिए उनकी सांसे अटक गई थीं।

टेलर ने जीत पर कहा,

जब हमने इस मैदान के आंकड़े देखे थे तो हमें पता लगा था कि हम औसत स्कोर से 10 रन पीछे हैं। हमें पता था कि हमें अच्छी गेंदबाजी और फील्डिंग करनी होगी। जब टॉप आर्डर नहीं चलता है तो लोअर आर्डर का चलना जरूरी हो जाता है। डॉटिन द्वारा लिए गए कैच पर हम निशब्द हो गए थे। वह काफी तेज थीं। हम जब भी मैदान में जाते हैं तो अपना बेस्ट देने की कोशिश करते हैं और हम विपक्षी पर अधिक फोकस नहीं करते हैं।

सात रन से मिली वेस्टइंडीज को करीबी मुकाबले में जीत

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 225/6 का स्कोर खड़ा किया था। वेस्टइंडीज के लिए शेमेन कैंपबेल ने सबसे अधिक 66 रनों का योगदान दिया था। इंग्लैंड के लिए स्पिनर सोफी एकलस्टन का प्रदर्शन सबसे लाजवाब रहा और उन्होंने 10 ओवर में केवल 20 रन खर्च करते हुए सबसे अधिक तीन विकेट लिए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 26वें ओवर तक 94 के स्कोर पर पांच विकेट गंवा दिए थे।

अंत में एकलस्टन (33*) और केट क्रॉस (27) ने मैच को रोमांचक स्थिति में पहुंचा दिया था, लेकिन शामिलिया कोनेल ने तीन विकेट लेते हुए वेस्टइंडीज को सात रन से करीबी जीत दिलाई। वर्ल्ड कप इतिहास में यह वेस्टइंडीज की इंग्लैंड के खिलाफ पहली जीत है। इससे पहले वेस्टइंडीज ने टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी तीन रन से करीबी जीत हासिल की थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment