Create

वेस्टइंडीज की दिग्गज खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, लगाया बड़ा आरोप

England Women v West Indies Women - 1st Vitality IT20
England Women v West Indies Women - 1st Vitality IT20
सावन गुप्ता

वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी डियांड्रा डॉटिन (Deandra Dottin) ने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बारबाडोस की हार के बाद उन्होंने ये फैसला लिया। इस मैच में डियांड्रा का परफॉर्मेंस काफी खराब रहा और इसके बाद उन्होंने एक बड़ा आरोप लगाते हुए संन्यास ले लिया।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के छठे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बारबाडोस को एकतरफा मुकाबले में 9 विकेट से हराया और लगातार दो जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। ग्रुप ए के मैच में बारबाडोस ने पहले खेलते हुए सिर्फ 64 रन बनाये, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने नौवें ओवर में ही सिर्फ एक विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। अलाना किंग ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट लिए।

डियांड्रा डॉटिन ने टीम कल्चर पर उठाए सवाल

डियांड्रा डॉटिन का प्रदर्शन इस मैच में बल्ले से काफी खराब रहा। वो 22 गेंदों का सामना करते हुए केवल 8 रन ही बना पाईं। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो एक ओवर में उन्होंने 25 रन दे दिए। इसके बाद उन्होंने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया। उन्होंने ट्विटर पर कहा,

मेरे क्रिकेट करियर के दौरान कई सारी बाधाएं आईं और मैं उससे निकलकर आगे बढ़ी। हालांकि वर्तमान समय में टीम का जो माहौल है वो सही नहीं है। यही वजह है कि मैं उस जज्बे के साथ नहीं खेल पा रही हूं। काफी दुखी मन से लेकिन बिना किसी पछतावे के मैं ये कहना चाहूंगी कि मैं इस टीम कल्चर के साथ आगे नहीं बढ़ सकती क्योंकि इससे मुझे बेहतर प्रदर्शन करने में मुश्किलें आती हैं।

आपको बता दें डियांड्रा डॉटिन ने अपने करियर में वेस्टइंडीज के लिए 143 वनडे और 126 टी20 मुकाबले खेले। इस दौरान उन्होंने क्रमशः 3727 और 2697 रन बनाए। वहीं उन्होंने वनडे में 72 और टी20 में 62 विकेट लिए। उन्होंने 2008 में अपना डेब्यू किया था।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...