Create
Notifications

वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम को लेकर कप्तान ने दिया बड़ा बयान

महिला वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज की कप्तानी करेंगी स्टेफनी टेलर
महिला वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज की कप्तानी करेंगी स्टेफनी टेलर
Neeraj

अगले महीने से न्यूजीलैंड में शुरु हो रहे महिला वर्ल्ड कप (Womens World Cup) के लिए वेस्टइंडीज की टीम घोषित हो चुकी है और स्टेफनी टेलर (Stefanie Taylor) को टीम का कप्तान बनाया गया है। टीम की घोषणा होने के बाद अब टेलर ने बड़ा बयान दिया है और कहा है कि टूर्नामेंट से पहले टीम मानसिक तौर पर काफी अच्छी स्थिति में है।

टेलर ने कहा,

महिला वर्ल्ड से पहले वेस्टइंडीज की टीम की मानसिक स्थिति काफी अच्छी है और लंबे समय से मैंने ऐसी स्थिति नहीं देखी थी। इसका अधिकतर श्रेय कोचिंग स्टॉफ को जाता है। कर्टनी वाल्श 2020 में हेड कोच बने थे और उन्होंने अपनी टीम के साथ जो प्रभाव छोड़ा है वह शानदार है। उन्होंने हमें उन चीजों के बारे में सिखाया है जो पहले के समय में हम नहीं जानते थे।

वेस्टइंडीज की टीम में पांच ऐसी खिलाड़ी भी हैं जिनका ये पहला वर्ल्ड कप होगा। आलिया अलीने, चेरी एन फ्रेसर, करिश्मा रामचरक, रशादा विलियम्स और शिनेले हेनरी को पहली बार वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिलेगा।

नए खिलाड़ियों के लिए टेलर ने कहा,

जो खिलाड़ी अपने पहले वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रहे हैं उन्हें मेरी सलाह है कि खेल का लुत्फ लें। जाहिर तौर पर घबराहट होगी, लेकिन उन्हें इस मौके का लुत्फ लेना होगा।

04 मार्च से शुरु होगा महिला वर्ल्ड कप

महिला वर्ल्ड कप का आयोजन पिछले साल ही किया जाना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया था। अब इसका आयोजन 04 मार्च से लेकर 03 अप्रैल तक न्यूजीलैंड में होगा। इस बार वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम को लगभग 10 करोड़ रुपये का ईनाम मिलेगा जो पिछले संस्करण का लगभग दोगुना होगा।

कुल मिलाकर वर्ल्ड कप में 28 मुकाबले खेले जाने हैं जिसमें सभी टीमें एक-दूसरे से राउंड-रॉबिन फॉर्मेट में एक बार भिड़ने वाली हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...