Create
Notifications

इंग्लैंड के खिलाफ वन-डे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम घोषित, गेल की 2 साल बाद हुई वापसी

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की वन-डे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। पांच मैचों की इस सीरीज के लिए कैरेबियाई टीम में दो पुराने दिग्गजों की वापसी हुई है। मार्लोन सैमुएल्स और क्रिस गेल को क्रिकेट वेस्टइंडीज ने एक बार पुनः मौका देते हुए टीम में शामिल कर लिया है। एक वर्ष से भी अधिक समय तक बाहर बैठने वाले जेरोम टेलर की भी वापसी हुई है।

गयाना के बाएँ हाथ के बल्लेबाज सुनील एम्ब्रिस को टीम में पहली बार शामिल किया गया, वहीं कुछ खिलाड़ियों को जगह नहीं भी मिली है। इनमें ड्वेन ब्रावो, डैरेन ब्रावो और कार्लोस ब्रेथवेट का नाम प्रमुख है। चयन समिति के चेयरमैन कर्टनी ब्राउने ने कहा कि ड्वेन के चयन पर विचार हुआ था लेकिन पूरी तरह फिट नहीं हो पाने की वजह से उन्हें शामिल नहीं किया जा सका। उन्होंने आगे कहा कि चयन समिति क्रिस गेल और मार्लोन सैमुएल्स का फिर से आने पर स्वागत करती है। दोनों के आने से बल्लेबाजी की अहमियत बढ़ने के साथ ही युवाओं को भी मदद मिलेगी।

क्रिस गेल की वेस्टइंडीज की टीम में 2 वर्ष बाद वापसी हुई है। अंतिम बार उन्होंने 2015 विश्वकप में न्यूजीलैंड के खिलाफ क्वार्टरफाइनल मैच में शिरकत की थी। सैमुएल्स ने पिछले वर्ष पाकिस्तान के खिलाफ अबु धाबी में अपना अंतिम मैच खेला था। कार्लोस ब्रेथवेट को टी20 कप्तान होने के बावजूद टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

पांच वन-डे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मैनचेस्टर में 19 सितम्बर को खेला जाएगा। उससे पहले दोनों टीमों के मध्य एकमात्र टी20 भी होगा। फिलहाल दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज चल रही है, जिसमें इंग्लैंड 1-0 से आगे है।

वेस्टइंडीज टीम

सुनील एम्ब्रिस, देवेन्द्र बिशू, मिग्वेल कमिंस, क्रिस गेल, जेसन होल्डर (कप्तान), काइल हॉप, अल्जारी जोसेफ, एविन लेविस, जेसन मोहम्मद, एश्ले नर्स, रोवमैन पॉवेल, मार्लोन सैमुएल्स, जेरोम टेलर, केसरिक विलियम्स।

Published 21 Aug 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now