बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान

बांग्लादेश के खिलाफ 4 जुलाई से शुरु हो रहे 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान हो गया है। शिमरोन हिटमेयर की टीम में वापसी हुई है, वहीं दाएं हाथ के तेज गेंदबाज कीमो पॉल को भी टीम में जगह मिली है। हिटमेयर बीमार होने की वजह से श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाए थे। हालांकि बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म अप मैच में 123 रनों की पारी खेलकर उन्होंने जबरदस्त वापसी के संकेत दिए।
बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म अप मैच में 4 विकेट चटकाने वाले अलजारी जोसेफ को टीम में जगह नहीं मिली है। डेवोन स्मिथ श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में फ्लॉप रहे थे, इसके बावजूद टीम में उनकी जगह बरकरार है। वहीं देवेंद्र बिशू, शेन डाउरिच, क्रेग ब्रैथवेट, मिगुअल कमिंस, केमार रोच जैसे प्रमुख खिलाड़ी टीम का हिस्सा हैं। शेन डाउरिच श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज रहे थे, ऐसे में उनसे एक बार फिर से उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी। श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर रही थी। पहला मैच वेस्टइंडीज ने पारी के अंतर से जीता था। दूसरा मैच ड्रॉ रहा था और तीसरा मैच सुरंगा लकमल की कप्तानी में श्रीलंका ने जीता था। इस सीरीज के दौरान दिनेश चंडीमल पर बॉल टैंपरिंग के आरोप भी लगे थे। जिसकी वजह से उन्हें एक टेस्ट मैच के लिए निलंबित भी कर दिया गया था।
बांग्लादेश की टीम इस सीरीज में शाकिब अल हसन की अगुवाई में बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगी। टीम के पास कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं जो मैच में सीरीज में अपना प्रभाव डाल सकते हैं। हालांकि वेस्टइंडीज को अपने घरेलू परिस्थितियों का फायदा जरुर मिलेगा।
वेस्टइंडीज की 13 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:
जेसन होल्डर (कप्तान), देवेंद्र बिशू, क्रेग ब्रेथवेट, रोस्टन चेज, मिगुअल कमिंस, शेन डाउरिच (विकेटकीपर), शैनन गैब्रियल, शिमरोन हिटमेयर, शाई होप, कीमो पॉल, किरोन पॉवेल, केमार रोच और डेवोन स्मिथ।

App download animated image Get the free App now