COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान

24   //    17 Jul 2018, 10:59 IST

बांग्लादेश के खिलाफ 22 जुलाई से शुरु होने वाले 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान हो गया है। दिग्गज ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की लंबे समय बाद वनडे टीम में वापसी हुई है। उन्होंने अपना आखिरी एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच नवंबर 2015 में खेला था।किरोन पावेल और अलजारी जोसेफ को भी टीम में जगह मिली है। केमार रोच को वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया है। हालांकि दिग्गज ऑलराउंडर कार्लोस ब्रैथवेट, मार्लोन सैमुअल्स, निकिता मिलर, शेल्डन कॉटरेल और केसरिक विलियम्स को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। ये सभी खिलाड़ी जिम्बाब्वे में हुए वर्ल्ड कप क्वालीफायर में टीम का हिस्सा थे। वहीं आद्रें रसेल की अगर बात की जाए तो 2015 वर्ल्ड कप के बाद उन्होंने एकमात्र एकदिवसीय मैच श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में खेला था। उस दौरान उनके पैर में चोट भी लग गई थी। वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी की गाइड लाइन का उल्लंघन करने के जुर्म में उन्हें  जनवरी 2017 से 2018 तक एक साल के लिए निलंबित भी कर दिया गया था।

टीम चयन को लेकर वेस्टइंडीज के मुख्य कोच स्टुअर्ट लॉ ने कहा कि हमने 2019 में होने वाले विश्व कप की तैयारियां शुरु कर दी है। इसलिए कई नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। आंद्रे रसेल की वापसी से टीम और मजबूत होगी। उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी और मैदान पर उनकी ऊर्जा टीम में एक नई जान फूंक देगी।

वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की 13 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

जेसन होल्डर (कप्तान), देवेंद्र बिशू, क्रिस गेल, शिमरोन हिटमायर, शाई होप (विकेटकीपर), अलजारी जोसेफ, एविन लेविस, जेसन मोहम्मद, एश्ले नर्स, कीमो पाल, किरोन पावेल, रोमेन पावेल और आंद्रे रसेल

 

गौरतलब है बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज 22 जुलाई से खेली जाएगी। दूसरा मैच 25 जुलाई को और तीसरा मैच 28 जुलाई को खेला जाएगा। वनडे सीरीज के बाद 3 मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी। 2 मैचों की टेस्ट सीरीज वेस्टइंडीज 2-0 से जीत चुकी है।

Advertisement
Fetching more content...