Create
Notifications

श्रीलंका के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का ऐलान

सावन गुप्ता

श्रीलंका के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। बायें हाथ के बल्लेबाज डेवोन स्मिथ को 3 साल बाद टीम में जगह मिली है। 13 सदस्यीय टीम की कप्तानी जेसन होल्डर करेंगे जबकि शेन डॉवरिक और जहमर हैमिल्टन के रूप में दो विकेटकीपरों को टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा क्रेग ब्रैथवेट, देवेंंद्र बिशू और केमार रोच जैसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है।
वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के चयन समिति के चेयरमैन कर्टनी ब्राउन ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हमने कोर टीम वही रखी है जिसने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा लिया था। डेवोन स्मिथ को इसलिए टीम में शामिल किया गया क्योंकि घरेलू क्रिकेट में उनका प्रदर्शन काफी बढ़िया रहा है। ब्राउन ने कहा कि हम अपने शीर्षक्रम की बल्लेबाजी में सुधार लाना चाहते हैं और इसी को ध्यान में रखते हुए ही ये टीम चुनी गई है। उन्होंने आगे कहा कि जहमर हैमिल्टन का प्रदर्शन पिछले 3 साल में काफी शानदार रहा है और इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ के खिलाफ भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया खथा। यही वजह रही कि उन्हें टीम में जगह मिली।
गौरतलब है डेवोन स्मिथ ने घरेलू क्रिकेट में 84.23 की औसत से 1095 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 6 शतक भी जड़े।श्रीलंका की टीम जून में वेस्टइंडीज का दौरा करेगी, जहां उसे 3 टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है। पहला टेस्ट मैच 6 जुलाई से त्रिनिदाद में शुरु होगा। वेस्टइंडीज की पूरी टीम इस प्रकार है:जेसन होल्डर (कप्तान), देवेंद्र बिशू, डेवोन स्मिथ, क्रेग ब्रैथवेट, किरोन पावेल, रोस्टन चेज, मिगुअल कमिंस, शेन डॉवरिक (विकेटकीपर), शैनन गैब्रियल, जहमर हैमिल्टन (विकेटकीपर), शिमरोन हिटमेयर, शाई होप और केमार रोच। वहीं इस दौरे के लिए श्रीलंका की टीम इस प्रकार है:
दिनेश चांडीमल (कप्तान), कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, महेला उदावते, रोशन सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, निरोेशन डिकवेला, रंगना हेराथ, दिलरुवन परेरा, अकीला धनंजय, जैफ्रे वैंडर्से, लहिरू गामगे, कसुन रजीथा, सुरंगा लकमल, लहिरु कुमारा और असीथा फर्नेंडो।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...