Create

India vs West Indies: भारत दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का हुआ ऐलान

Enter caption
Enter caption

भारत के खिलाफ अक्टूबर में होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम घोषित कर दी गई है। डेवन स्मिथ की जगह सुनील एम्ब्रिस को टीम में शामिल किया गया है। स्मिथ को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 3 साल बाद टीम का हिस्सा बनाया गया था। अल्जारी जोसेफ, जाहमार हैमिल्टन और कीमो पॉल को भी कैरेबियाई टीम में शामिल किया गया है।

स्मिथ को टीम से बाहर करने का सीधा अर्थ यह है कि वेस्टइंडीज की टीम किरैन पॉवेल और क्रैग ब्रैथवैट के साथ ओपनिंग जोड़ी के रूप में उतारना होगा। एम्ब्रिस अक्सर मध्यक्रम में ही खेलते हैं और वेस्टइंडीज ए के लिए खेलते हुए उनकी फॉर्म भी काफी शानदार रही है। ऐसे में उनके स्थान के साथ किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ नजर नहीं आती।

वेस्टइंडीज की टीम 5 साल बाद भारत दौरे पर आ रही है। पिछली बार सचिन तेंदुलकर के संन्यास के समय यह टीम 2013 में भारत दौरे पर टेस्ट खेलने आई थी। हाल ही में उन्होंने बांग्लादेश के विरुद्ध जबरदस्त खेल का प्रदर्शन करते हुए घरेलू सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज की और इसी फॉर्म को बरकरार रखने के उद्देश्य से भारत दौरे पर आएगी।

वेस्टइंडीज की टीम अक्टूबर-नवंबर में दो टेस्ट, पांच एकदिवसीय और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने भारत के दौरे पर आएगी और इसका पूरा कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। दौरे की शुरुआत 4 अक्टूबर से राजकोट में होने वाले पहले टेस्ट के साथ होगी और दौरे का अंत 11 नवंबर को चेन्नई में होने वाले टी20 सीरीज के आखिरी मैच के साथ होगा। फिलहाल टेस्ट मैचों की टीम का ऐलान ही किया गया है। सीमित ओवर सीरीज की टीम बाद में आएगी। वेस्टइंडीज की टीम

जेसन होल्डर (कप्तान), सुनील एम्ब्रिस, देवेन्द्र बिशू, क्रैग ब्रैथवैट, रॉस्टन चेज, शेन डॉवरिच, शेनन गैब्रियल, जाहमार हैमिल्टन, शिमरोन हेटम्येर, शाई हॉप, अल्जारी जोसेफ, कीमो पॉल, किरैन पॉवेल, कीमार रोच, जोमेल वैरिकन।

Quick Links

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment