Create
Notifications

वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान, प्रमुख प्लेयर को बनाया गया कप्तान

England v West Indies - ICC Women's T20 Cricket World Cup
England v West Indies - ICC Women's T20 Cricket World Cup
सावन गुप्ता

न्यूजीलैंड में होने वाले महिला वर्ल्ड कप (Womens World Cup) के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान हो गया है। दिग्गज खिलाड़ी स्टैफनी टेलर को कप्तान नियुक्त किया गया है। हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले से स्टैफनी टेलर कनकशन की वजह से बाहर हो गई थीं। उनकी जगह पर अनीसा मोहम्मद को कप्तान नियुक्त किया गया था। उन्हें वुमेंस वर्ल्ड कप के लिए टीम का उप कप्तान नियुक्त किया गया है। ये उनका पांचवां वर्ल्ड कप होगा।

वेस्टइंडीज की टीम में पांच ऐसी खिलाड़ी भी हैं जिनका ये पहला वर्ल्ड कप होगा। आलिया अलीने, चेरी एन फ्रेसर, करिश्मा रामचरक, रशादा विलियम्स और शिनेले हेनरी को पहली बार वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिलेगा। वहीं लेग स्पिनर एफी फ्लेचर की भी वापसी हुई है। हाल ही में वो साउथ अफ्रीका में अपने मैटरनिटी ब्रेक से वापस लौटी हैं।

टीम में युवा और अनुभव का अच्छा मिश्रण है - सेलेक्टर

वेस्टइंडीज टीम के सेलेक्शन को लेकर सेलेक्टर एन ब्राउन जॉन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा,

इस टीम में युवा और अनुभव का अच्छा मिश्रण है। एमी फ्लेचर की वापसी से हमारी गेंदबाजी और मजबूत हुई है, क्योंकि वो एक वर्ल्ड क्लास लेग स्पिनर हैं। इसके अलावा हमारी टीम में अनीसा मोहम्मद भी हैं जो अपना पांचवां वर्ल्ड कप खेल रही हैं। वो युवा खिलाड़ियों को काफी अच्छी तरह से गाइड कर सकती हैं। हमारी टीम में पांच ऐसी खिलाड़ी भी हैं जिनका ये पहला वर्ल्ड कप होगा।

वुमेंस वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है

स्टैफनी टेलर (कप्तान), अनीसा मोहम्मद, आलिया अलीने, शिमेन कैम्पबल, शामिल कॉनेल, ड्रींडा डॉटिन, एफी फ्लेचर, चेरी एन फ्रेसर, शिनेल हेनरी, काइसिया नाइट, हेली मैथ्यूज, शीडीन नेशन, करिश्मा रामचरक, शकीरा सेलमान और रशादा विलियम्स।

रिजर्व प्लेयर - कायसिया शल्ट, मैंडी मंगरू और जनेलिया ग्लास्गो।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...