न्यूजीलैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम का ऐलान, काइले होप की जगह सुनील अंबरीश को मिला मौका

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान कर दिया गया है। 15 सदस्यीय टीम में काइले होप को जगह नहीं मिली है, उनकी जगह पर सुनील अंबरीश को टीम में शामिल किया गया है। जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में काइले होप का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था, 3 पारियों में वो महज 60 रन ही बना पाए थे। पिछली 9 टेस्ट पारियों में काइले होप का उच्चतम स्कोर 43 रन रहा था।
वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की चयन समिति के चेयरमैन कर्टनी ब्राउन ने कहा कि काइले होप को घरेलू क्रिकेट में रन बनाने की जरुरत है। इसके बाद ही उनकी राष्ट्रीय टीम में वापसी हो पाएगी। उन्होंने कहा कि सुनील अंबरीस को इसलिए टीम में शामिल किया गया क्योंकि उन्होंने सभी प्रारुपों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। श्रीलंका ए के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में उन्होंने वेस्टइंडीज ए टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया। जब आप इस तरह का प्रदर्शन करते हैं तो उसका इनाम मिलता है। गौरतलब है सुनील अंबरीस ने श्रीलंका ए के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 5 पारियों में 55.60 की औसत से 278 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने दो बेहतरीन शतक भी जड़े और ये दोनों शतक उस समय पर आए जब वेस्टइंडीज टीम को इसकी सख्त जरुरत थी।
वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला मैच 1 दिसंबर से शुरु होगा। इसके बाद 9 दिसंबर से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। इससे पहले वेस्टइंडीज की टीम न्यूजीलैंड ए के खिलाफ 25 नवंबर से 3 दिन का एक वार्म अप मैच खेलेगी। टेस्ट श्रृंखला के बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज और 3 मैचों की टी20 श्रृंखला खेली जाएगी। एकदिवसीय श्रृंखला 20 दिसंबर से शुरु होगी। न्यूजीलैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज की पूरी टेस्ट टीम इस प्रकार है:जेसन होल्डर (कप्तान), क्रेग ब्रैथवेट, सुनील अंबरीस, देवेंद्र बिशू, जर्मेन ब्लैकवुड, रोस्टन चेस, मिगुअल कमिंस, शेन डाउरिक (विकेटकीपर), शैनन गैबरियल, शिमरोन हेटमायर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, किरोन पावेल, रेमन रेफर और केमार रोच।

Edited by Staff Editor