Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WI vs IND: भारत ने वेस्टइंडीज महिला टीम को पहले टी20 में 84 रनों से दी करारी शिकस्त, शैफाली वर्मा ने रचा इतिहास

FEATURED WRITER
न्यूज़
10 Nov 2019, 10:32 IST

शैफाली वर्मा और स्मृति मंंधाना
शैफाली वर्मा और स्मृति मंंधाना

भारतीय महिला टीम ने सेंट लूसिया में खेले गए 5 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज महिला टीम को 84 रनों से करारी शिकस्त दी। इसी के साथ भारतीय टीम 1-0 से आगे हो गई हैं। भारतीय महिला टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 185-4 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में विंडीज टीम 101-9 का स्कोर ही बना पाईं। शैफाली वर्मा को उनकी तूफानी अर्धशतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले विंडीज टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया ,लेकिन भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने इसे पूरी तरह गलत साबित किया। शैफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने पहले विकेट के लिए 15.3 ओवरों में 143 रनों की साझेदारी की। इस बीच दोनों ही सलामी बल्लेबाजों ने अपने अर्धशतक भी पूरे किए। शैफाली ने 49 गेंदों में 4 छक्के और 6 चौकों की मदद से 73 रन बनाए, तो मंधाना ने 46 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 67 रन बनाए। इन दोनों ने भारत के लिए टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे बड़ी साझेदारी (143) का रिकॉर्ड भी बनाया। इसके अलावा शैफाली वर्मा भारत की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अर्धशतक लगाने वालीं सबसे युवा खिलाड़ी (15 साल 286 दिन) बन गई हैं।

यह भी पढ़ें: भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरे टी20 का का लाइव प्रसारण कब, कहां और कैसे देखें

इन दोनों के आउट होने के बाद दीप्ति शर्मा और पूजा वस्तारकर भी ज्यादा देर नहीं टिक पाईं और ऐसा लगने लगा कि भारतीय टीम अपना मोमेंटम खो देगा। हालांकि अंत में कप्तान हरमनप्रीत कौर (13 गेंदों में 21 रन) और वेदा कृष्णमूर्ती (7 गेदों में 15 रन) ने तेजी से खेलते हुए स्कोर को 185 तक पहुंचाया।

186 रनों का पीछा करने उतरीं मेजबान टीम की शुरुआत खराब रहीं और बड़ी साझेदारी करने में नाकाम रहीं। टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज शेमाइन कैंपबेल (33) को छोड़कर कोई भी ज्यादा देर नहीं टिक पाया और उन्होंने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। भारतीय गेंदबाजों के जबरदस्त प्रदर्शन के कारण विंडीज की टीम 20 ओवरों के बाद 101-9 का स्कोर ही बना पाईं और इस मैच को हार गईं। भारत के लिए शिखा पांडे, राधा यादव और पूनम यादव ने 2-2 विकेट लिए, तो दीप्ति शर्मा और पूजा को एक-एक विकेट मिला।

संक्षिप्त स्कोर:

भारत; 185-4

वेस्टइंडीज- 101-9

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...