Create
Notifications

WI vs IND: भारत ने वेस्टइंडीज महिला टीम को दूसरे वनडे में 53 रनों से हराया, गेंदबाजों का जबरदस्त प्रदर्शन 

भारतीय महिला टीम ने की सीरीज में जबरदस्त वापसी
भारतीय महिला टीम ने की सीरीज में जबरदस्त वापसी
EXPERT COLUMNIST

एंटिगा में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने वेस्टइंडीज महिला टीम को 53 रनों से हराते हुए सीरीज में 1-1 से बराबरी की। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवरों में 191-6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में विंडीज की टीम 138 रनों पर ऑलआउट हो गईं। भारतीय गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दिलाई।

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि टीम की शुरुआत बेहद खराब रहीं और 17 के स्कोर तक दोनों सलामी बल्लेबाज जेमाइमा रॉड्रिगज (0) और प्रिया पूनिया (5) के विकेट भारतीय टीम ने गंवा दिए थे। यहां से पूनम राउत ने पहले कप्तान मिताली राज (67 गेंदों में 40 रन) के साथ मिलकर 66 और फिर हरमनप्रीत कौर (52 गेंदों में 46 रन) के साथ मिलकर 93 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी टीम को संभाला। पूनम राउत (128 गेंदों में 77 रन) ने भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए और वो 178 के स्कोर पर आउट हुईं। अंत में तानिया भाटिया (9*) और झूलन गोस्वामी (1*) नाबाद रहीं और 50 ओवरों के बाद टीम के स्कोर को 191-6 तक पहुंचाया।

192 रनों का पीछा करने उतरीं विंडीज टीम की शुरुआत बेहद खराब रहीं। स्टेसी किंग (6) 10 के स्कोर पर पहले विकेट के रूप में आउट हुईं, तो नताशा मैकलीन (15) को रिटायर्ड हर्ट आउट होना पड़ा। कप्तान स्टेफनी टेलर (20) और शेमाइन कैंपबेल (39) ने टीम को संभालने का प्रयास किया, लेकिन भारतीय गेंदबाजों के आगे विंडीज टीम का मध्यक्रम बुरी तरह लड़खड़ा गया और उन्होंने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। अंत में वो आलिया एली (16) और फ्लेचर (14) ने हार के अंतर को कम जरूर किया। 48वें ओवर में भारत इस मैच को जीत लिया। भारत की तरफ से राजेश्वरी गायकवाड, पूनम यादव और दीप्ति शर्मा ने दो-दो विकेट लिए, तो झूलन गोस्वामी और शिखा पांडे को एक-एक विकेट मिला।

दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला 6 नवंबर को एंटिगा में ही खेला जाना है। सीरीज इस समय 1-1 से बराबरी पर हैं।

संक्ष्पित स्कोर:

भारत- 191-6

वेस्टइंडीज- 138

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now