COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वेस्टइंडीज की टीम नवंबर में करेगी बांग्लादेश का दौरा, 2 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की खेली जाएगी सीरीज

16   //    27 Jul 2018, 11:35 IST

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम इस साल नवंबर में बांग्लादेश का दौरा करेगी, जहां पर उसे 2 टेस्ट मैच, 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। 2012 के बाद ये पहली बार होगा जब कैरेबियाई टीम तीनों प्रारूपों की सीरीज के लिए बांग्लादेश जाएगी। 2012 में हुई सीरीज में वेस्टइंडीज ने टेस्ट सीरीज 2-0 से जीती थी और 5 मैचों की वनडे सीरीज में उन्हें 3-2 से हार का सामना करना पड़ा था। एकमात्र टी20 मैच में कैरेबियाई टीम ने बांग्लादेश को हराया था।

22 नवंबर से चिटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। वेस्टइंडीज की टीम एक हफ्ते पहले ही बांग्लादेश पहुंचेगी। टेस्ट सीरीज से पहले कैरेबियाई टीम बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड इलेवन के साथ 2 दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी। दूसरा टेस्ट मैच ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में 30 नवंबर से खेला जाएगा। सीरीज के तीनों वनडे मैच दिन-रात्रि के होंगे। पहले दो मैच ढाका में और तीसरा मैच सिलहट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं टी20 सीरीज का पहला मैच भी सिलहट में ही खेला जाएगा, बाकी बचे दो मैच ढाका में खेले जाएंगे।

गौरतलब है बांग्लादेश की टीम इस वक्त वेस्टइंडीज में है जहां वो 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल रहे हैं। सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर हैं। निर्णायक मैच 28 जुलाई को सेंट किट्स में खेला जाएगा। वनडे सीरीज के बाद 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मैच 31 जुलाई को होगा। दूसरा मैच 4 अगस्त और तीसरा मैच 5 अगस्त को फ्लोरिडा में खेला जाएगा। इससे पहले 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में मेजबान टीम ने बांग्लादेश को 2-0 से बुरी तरह हरा दिया था। पहला मैच कैरेबियाई टीम ने पारी और 219 रन से जीता था और दूसरा मैच 166 रनों से जीतकर सीरीज अपने नाम की थी। वेस्टइंडीज की टीम जब बांग्लादेश का दौरा करेगी तो बांग्लादेशी टाइगर्स टेस्ट सीरीज का हिसाब जरूर चुकता करना चाहेंगे। वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम अपने पिछले दौरे के इतिहास को दोहराना चाहेगी।

Advertisement
Fetching more content...