Create

वेस्टइंडीज ने तीसरे वनडे में जीत दर्ज करते हुए पाकिस्तान को सीरीज में 3-0 से हराया

वेस्टइंडीज ने तीनों मैचों में जीत हासिल की है
वेस्टइंडीज ने तीनों मैचों में जीत हासिल की है

वेस्टइंडीज की महिला टीम ने तीसरे और अंतिम वनडे मैच में पाकिस्तानी महिलाओं को 6 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने 7 विकेट पर 225 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए वेस्टइंडीज ने 4 विकेट पर 226 रन बनाकर मैच जीत लिया।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने बेहतरीन शुरुआत की। मुनीबा अली और आयशा जफर ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े। इस बीच जफर 13 रन बनाकर चलती बनीं। जावेरिया खान भी 13 रन बनाकर आउट हुईं। हालांकि मुनीबा अली ने एक छोर पर टिककर बल्लेबाजी करते हुए 58 रन की पारी खेली। निचले क्रम में आलिया रियाज ने भी बल्ले से हाथ दिखाए और नाबाद 44 रन की पारी खेली। इस तरह पाकिस्तान ने 50 ओवर खेलकर 7 विकेट पर 225 रन का स्कोर खड़ा किया। वेस्टइंडीज के लिए शैकेरा सेलमन ने 2 और आलिया एलयने ने 2 विकेट हासिल किये। स्टेफनी टेलर को भी 1 विकेट मिला।

जवाब में खेलते हुए वेस्टइंडीज ने डियांड्रा डॉटिन (4) और रशाडा विलियम्स (6) के विकेट गंवाए। इसके बाद शेमैन कैम्पबेल भी 1 रन के निजी स्कोर पर चलती बनीं। इस तरह 15 रन के कुल स्कोर पर 3 विकेट खोकर वेस्टइंडीज की टीम खराब स्थिति में थी। यहाँ से स्टेफनी टेलर और हैली मैथ्यूज ने मिलकर स्कोर को 98 रन तक पहुँचाया। मैथ्यूज 49 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं लेकिन टेलर ने अर्धशतक पूरा करने के बाद भी खेलना जारी रखा। उनका साथ चेडियन नेशन ने दिया। दोनों ने मिलकर टीम को लक्ष्य हासिल कराने तक बैटिंग की। इस तरह वेस्टइंडीज ने मैच में बेहतरीन वापसी करते हुए 44 ओवर में 226 रन बनाकर जीत हासिल की। टेलर ने नाबाद 102 और नेशन ने नाबाद 51 रन बनाए।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment