Create

भारत की हार के बाद वेस्‍टइंडीज महिला टीम ने मनाया जोरदार जश्‍न, वायरल हुआ वीडियो

वेस्‍टइंडीज महिला क्रिकेट टीम का जश्‍न मनाते हुए वीडियो वायरल हुआ
वेस्‍टइंडीज महिला क्रिकेट टीम का जश्‍न मनाते हुए वीडियो वायरल हुआ

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women Cricket team) का रविवार को दक्षिण अफ्रीका (South Africa Women Cricket team) के हाथों तीन विकेट की शिकस्‍त झेलकर आईसीसी महिला विश्‍व कप 2022 (ICC Women's World Cup 2022) में सफर समाप्‍त हो गया। क्राइस्‍टचर्च में भारत की हार से वेस्‍टइंडीज महिला टीम (West Indies Women Cricket team) सेमीफाइनल में पहुंची। भारत और दक्षिण अफ्रीका मैच पर वेस्‍टइंडीज की नजरें लगी हुईं थीं क्‍योंकि विमेन इन ब्लू की हार से कैरेबियाई टीम को सेमीफाइनल में जगह मिलना थी।

भारत और दक्षिण अफ्रीका महिला टीम के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया। प्रोटियाज टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 7 रन की दरकार थी। भारतीय कप्‍तान मिताली राज ने गेंद अपनी अनुभवी स्पिनर दीप्ति शर्मा को थमाई।

दीप्ति ने पहली चार गेंदों में चार रन दिए। पांचवीं गेंद पर उन्‍होंने मिग्‍नोन डु प्रीज को लांग ऑन पर हरमनप्रीत कौर के हाथों कैच आउट करा दिया। भारतीय खिलाड़ी विकेट का जश्‍न मनाने लगे क्‍योंकि दक्षिण अफ्रीका का विकेट गिरा और उसे आखिरी गेंद पर जीत के लिए तीन रन की जरूरत थी।

रीप्‍ले में दिखा कि दीप्ति का पैर क्रीज के बाहर था, लिहाजा वो नो बॉल दी गई। इससे भारतीय फैंस का दिल टूट गया। आखिरी गेंद पर डु प्रीज ने मिडविकेट की दिशा में चौका जमाकर दक्षिण अफ्रीका की जीत पर मुहर लगाई।

वेस्‍टइंडीज क्रिकेट ने एक वीडियो पोस्‍ट किया, जिसमें भारत की हार के बाद कैरेबियाई महिला टीम ने सेमीफाइनल में पहुंचने का जोरदार जश्‍न मनाया। भारत के हारते ही वेस्‍टइंडीज की खिलाड़ी हवा में उछलने लगी और डांस करके सेमीफाइनल में पहुंचने का जश्‍न मनाने लगी।

बता दें कि भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच लीग चरण का मुकाबला हुआ था। तब मिताली राज के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने वेस्‍टइंडीज को 155 रन के विशाल अंतर से हराया था। हालांकि, अंक तालिका में भारत वेस्‍टइंडीज से एक अंक पीछे रहा। वेस्‍टइंडीज का सेमीफाइनल में सामना अंक तालिका में शीर्ष टीम ऑस्‍ट्रेलिया से होगा, जो टूर्नामेंट में अब तक एक भी मैच नहीं हारी है।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment