Create

वेस्टइंडीज की रोमांचक जीत, न्यूजीलैंड को पहले टी20 में 1 रन से हराया 

West Indies vs New Zealand 1st T20I (Pic - Cricekt West Indies)
West Indies vs New Zealand 1st T20I (Pic - Cricekt West Indies)

एंटीगा में खेले गए पांच मैचों की सीरीज (WI-W vs NZ-W) के पहले टी20 मुकाबले में मेजबान वेस्टइंडीज महिला टीम ने न्यूजीलैंड महिला टीम को रोमांचक मैच में 1 रन से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 115 का स्कोर बनाया, जवाब में न्यूजीलैंड 114/9 का ही स्कोर बना पाई और करीबी अंतर से हार गई। वेस्टइंडीज की शिनेल हेनरी को शानदार प्रदर्शन (3/26 और 2 कैच) के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और वेस्टइंडीज की ओपनर नताशा मैकलीन को खाता खोलने का मौका नहीं दिया। कप्तान हेली मैथ्यूज और आलिया एलेन ने दूसरे विकेट के लिए 55 गेंदों में 66 रन जोड़े और स्कोर को 67 तक पहुँचाया। मैथ्यूज 15 रन बनाकर अमेलिया केर का शिकार बनीं। शीडन नेशन 2 रन का ही योगदान दे पाईं। 72 के स्कोर पर चौथे विकेट के रूप में एलेन (49) भी आउट हो गईं। उन्होंने पारी में 37 गेंदों का सामना किया और सात चौके जड़े। रशादा विलियम्स ने 15 और शिनेल हेनरी ने 10 रन का योगदान दिया। टीम की सात बल्लेबाज दोहरे अंक तक नहीं पहुँच पाईं। इस तरह वेस्टइंडीज का स्कोर सभी विकेट खोकर 115 ही रहा। न्यूजीलैंड के लिए अमेलिया केर ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं फ्रैन जोनस और सोफी डिवाइन को दो-दो सफलताएं हासिल हुईं।

छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की पारी भी लड़खड़ा गई और टीम ने 45 के स्कोर तक अपने 5 विकेट गंवा दिए थे। सूजी बेट्स 5 रन बनाकर आउट हुईं। वहीं जॉर्जिया प्लीमर और अमेलिया केर ने क्रमशः 2 और तीन रन बनाये। कप्तान सोफी डिवाइन ने सबसे ज्यादा 23 रनों का योगदान दिया। कुछ और विकेट गिरे और स्कोर 75/8 हो गया। यहाँ से हन्नाह रोव और ईसाबेला गेज़ ने 21 रन जोड़ जीत की उम्मीदें जगाई। गेज 15 रन बनाकर आउट हो गईं। आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 20 रन की दरकार थी। हन्नाह (27*) ने दो चौके और एक छक्का जड़कर अपनी टीम को जिताने का भरपूर प्रयास किया लेकिन आखिरी ओवर में 18 रन ही आये और न्यूजीलैंड को हार का सामना करना पड़ा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment