Create

वेस्टइंडीज में न्यूजीलैंड का जबरदस्त प्रदर्शन, वनडे सीरीज की अपने नाम 

WI-W vs NZ-W (PIC : Windies Cricket Twitter)
WI-W vs NZ-W (PIC : Windies Cricket Twitter)

वेस्टइंडीज दौरे पर खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज (WI-W vs NZ-W) में न्यूजीलैंड महिला टीम ने 2-1 से अपने नाम की। सीरीज के शुरूआती दो मुकाबलों में मेहमान टीम ने जीत दर्ज की थी लेकिन अंतिम मुकाबले को मेजबान वेस्टइंडीज ने जीतने में कामयाबी पाई। तीनों ही वनडे मैच सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए थे।

सीरीज के तीनों मैचों का राउंड अप कुछ इस तरह का रहा :

पहला वनडे

बारिश से प्रभावित मुकाबले में न्यूजीलैंड ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत 5 रन से जीत दर्ज की थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने निर्धारित 35 ओवर में 7 विकेट खोकर 168 रन बनाये थे। शिनेल हेनरी ने टीम के लिए सर्वाधिक 44 रन बनाये। लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने 33 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाये थे। सूजी बेट्स ने 51 रनों की पारी खेली थी, वहीं अमेलिया केर 47 रन बनाकर नाबाद रही थीं।

दूसरा वनडे

इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने 2 विकेट से करीबी जीत दर्ज की थी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने कप्तान हेली मैथ्यूज की 46 रनों की पारी की बदौलत पूरे ओवर खेलते हुए 169/9 का स्कोर बनाया। न्यूजीलैंड ने 40.1 ओवर में 171/8 का स्कोर बनाकर जीत दर्ज की और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई। न्यूजीलैंड की तरफ से मैडी ग्रीन ने सर्वाधिक 48 रन बनाये। वहीं वेस्टइंडीज के लिए करिश्मा रामहैरक ने तीन विकेट चटकाए।

तीसरा वनडे

सीरीज के अंतिम मैच में वेस्टइंडीज ने 4 विकेट से जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की पूरी टीम 48.1 ओवर में ही 168 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। टीम के लिए लॉरेन डाउन ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाये। वेस्टइंडीज की तीन गेंदबाजों ने दो-दो विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज के लिए स्टेफनी टेलर ने 51 और हेली मैथ्यूज ने 40 रन का योगदान दिया। अंत में आलिया एलेने 27 रन की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को 169 के स्कोर तक पहुंचा कर जीत दिला दी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment