Create

न्यूजीलैंड की लगातार दूसरी जीत, तीसरे टी20 में भी वेस्टइंडीज को हराया 

West Indies vs New Zealand 3rd T20I (PIC : WHITE FERNS)
West Indies vs New Zealand 3rd T20I (PIC : WHITE FERNS)

एंटीगा में खेली जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज (WI-W vs NZ-W) के तीसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ 5 विकेट से जीत दर्ज की और 2-1 की बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने पूरे ओवर खेलते हुए 93/9 का स्कोर बनाया, जवाब में न्यूजीलैंड ने आठ गेंद शेष रहते 94/5 का स्कोर बनाकर जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड की मैडी ग्रीन को शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज को 17 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा। ओपनिंग बल्लेबाज आलिया एलेन 1 रन बनाकर आउट हो गईं। कप्तान हेली मैथ्यूज ने अच्छी बल्लेबाजी की और 30 रन का योगदान दिया। रशादा विलियम्स का विकेट 38 रन के स्कोर पर गिरा और वह 1 रन ही बना पाईं। यहाँ से कायशोना नाइट और शिनेल हेनरी ने संभलकर बल्लेबाजी की और स्कोर को 67 तक पहुँचाया। हेनरी 13 और नाइट 16 रन बनाकर आउट हुईं। शाबिका गजनबी ने भी 19 रनों की पारी खेली। टीम की ज्यादातर बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुँच पाई, इसी वजह से स्कोर कम रहा। न्यूजीलैंड के लिए फ्रैन जोनस ने सबसे ज्यादा तीन सफलताएं हासिल की। वहीं ईडन कार्सन और सूजी बेट्स ने भी दो-दो विकेट चटकाए।

छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की पारी लड़खड़ा गई और टीम ने 20 रन के स्कोर तक अपने 4 विकेट खो दिए थे। दोनों ओपनिंग बल्लेबाज सूजी बेट्स और सोफी डिवाइन क्रमशः 2 और 3 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। वहीं अमेलिया केर अपना खाता भी नहीं खोल पाईं। जॉर्जिया प्लीमर भी 12 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हो गईं। हालाँकि यहाँ से मैडी ग्रीन ने लॉरेन डाउन (16) के साथ 38 और हेली जेनसेन (8*) के साथ 36 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। ग्रीन ने 45 गेंदों में छह चौकों की मदद से नाबाद 49 रन बनाये। वेस्टइंडीज के लिए हेली मैथ्यूज ने चार विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment