Create

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने किया टीम का ऐलान, युवाओं पर जताया भरोसा 

वेस्टइंडीज ने कुछ नए खिलाड़ियों को मौका दिया है
वेस्टइंडीज ने कुछ नए खिलाड़ियों को मौका दिया है
Prashant Kumar

न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 से 22 सितम्बर के बीच होने वाली वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने 17 सदस्यीय प्रोविशनल स्क्वाड का ऐलान कर दिया। विकेटकीपर-बल्लेबाज नताशा मैकलीन और ऑफ स्पिनर शेनेटा ग्रिमंड की वापसी हुई है। टीम की कप्तान हेली मैथ्यूज संभालेंगी। बतौर कप्तान मैथ्यूज की यह पहली सीरीज होगी क्योंकि इससे पहले टीम की कप्तान स्टेफनी टेलर हुआ करती थीं। स्क्वाड में अंडर-19 अनकैप्ड बाएं हाथ की तेज गेंदबाज जेनिलिया ग्लासगो को भी ड्राफ्ट किया गया है।

स्क्वाड में चुनी गई कुछ खिलाड़ी 6ixty और महिला CPL में अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है। शेनेटा ग्रिमंड ने 6ixty में चार विकेट अपने नाम किये थे, वहीं CPL के फाइनल में भी दो विकेट लेकर ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की जीत में अहम रोल अदा किया था। ग्लासगो ने भी दो टूर्नामेंटों में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स का भी प्रतिनिधित्व किया, लेकिन उन्हें ज्यादा बल्लेबाजी या गेंदबाजी करने का मौका मिला।

इस साल खेले गए वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के बाद से वेस्टइंडीज की यह किसी भी फॉर्मेट में पहली सीरीज होगी। सेमीफाइनल में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के हाथों मात खानी पड़ी थी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम की कई सीनियर खिलाड़ी मौजूद नहीं होंगी, जिसमें अनीसा मोहम्मद, डियांड्रा डॉटिन और कैसिया नाइट का नाम शामिल हैं। अनीसा ने हाल ही में छह महीने के लिए क्रिकेट से ब्रेक लिया है। वहीं डॉटिन ने पिछले महीने खेले गए कॉमनवेल्थ के दौरान ही अचानक संन्यास का ऐलान करते हुए सभी को हैरत में डाल दिया था।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज का 17 सदस्यीय स्क्वाड

हेली मैथ्यूज (कप्तान), आलिया एलेने, शेमेन कैंपबेल (विकेटकीपर), शमिलिया कॉनेल, एफी फ्लेचर, चेरी एन फ्रेजर, शबिका गजनबी, जेनिलिया ग्लासगो, शेनेटा ग्रिमोंड, चिनले हेनरी, किशोना नाइट, नताशा मैकलीन (विकेटकीपर), चेडीन नेशन, करिश रामहरैक, शकीरा सेलमैन, स्टेफनी टेलर, राश्दा विलियम्स

CWI ने कहा कि प्रत्येक वनडे से पहले 13 खिलाड़ियों की मैच-डे टीम का चयन किया जाएगा। वनडे के बाद 25 सितंबर से 6 अक्टूबर तक पांच टी20 मैच खेले जाएंगे, जो सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में ही खेले जाएंगे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...