इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज महिला टीम का ऐलान

वेस्टइंडीज महिला टीम
वेस्टइंडीज महिला टीम

इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज महिला टीम का ऐलान हो गया है। डर्बी में 21 से 30 सितंबर तक खेले जानी वाली सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। 8 मार्च को हुए वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद पहली बार महिला क्रिकेट टीम का कोई अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेला जाएगा। कोरोना वायरस की वजह से भारत का इंग्लैंड दौरा, ऑस्ट्रेलिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा और साउथ अफ्रीका का इंग्लैंड दौरा रद्द हो गया था।

वेस्टइंडीज की इस 18 सदस्यीय टीम में ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को जगह दी गई है। प्रमुख तेज गेंदबाज अनीसा मोहम्मद को इस टीम में शामिल नहीं किया गया है। अनीसा मोहम्मद ने कोरोना वायरस की वजह से लगे पाबंदियों के कारण इस दौरे से अपना नाम वापस ले लिया है।

ये भी पढ़ें: आईपीएल में 6 अलग-अलग टीमों के लिए खेलने वाले 3 भारतीय खिलाड़ी

क्रिकेट वेस्टइंडीज द्वारा जारी बयान में कहा गया "सभी खिलाड़ियों को ये विकल्प दिया गया था कि वो या तो इस दौरे पर जाएं या तो अपना नाम वापस ले सकते हैं। हालांकि इनमें से केवल अनीसा मोहम्मद ने ही इंग्लैंड का दौरा करने से इंकार किया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज उनके इस फैसले का पूरी तरह सम्मान करता है।"

वेस्टइंडीज टीम में शामिल सभी खिलाड़ियों का 30 अगस्त को यूके रवाना होने से पहले कोरोना टेस्ट होगा। सभी प्लेयर्स को चार्टड प्लेन के जरिए इंग्लैंड भेजा जाएगा।

इंग्लैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज की पूरी टीम इस प्रकार है

स्टैफनी टेलर (कप्तान), आलिया एलेन, शेमेन कैम्पबेल, ब्रिटनी कूपर, शमिला कॉनेल, डीन्ड्रा डॉटिन, एफी फ्लेचर, चेरी एन फ्रेसर, शबिका गजनबी, शेनेटा ग्रिमोंड, शिनले हेनरी, ली-एन किरबे, हेली मैथ्यूज, नताशा मैक्लीन, चेडीन नेशन, करिश्मा रामचरक, केसिया शल्टज और शकेरा सेलमान।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20 - 21 सितंबर

दूसरा टी20 - 23 सितंबर

तीसरा टी20 - 26 सितंबर

चौथा टी20 - 28 सितंबर

पांचवा टी20 - 30 सितंबर

ये भी पढ़ें: 3 पाकिस्तानी खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल खेला और शायद आप उस बारे में ना जानते हों

Quick Links

App download animated image Get the free App now